Nykaa के आईपीओ में बाजार को है दिलचस्पी

नई दिल्ली : कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स बेचने वाली भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी Nykaa का आईपीओ बुधवार को एंकर इन्वेस्टर्स के लिए खुला। इस कड़ी में आपकी जानकारी के लिए बता दें कम्पनी को उम्मीद से चालीस गुना ज़्यादा वैल्यू मिली। यह बताता है कि बाजार में कम्पनी के आईपीओ को लेकर काफी दिलचस्पी है।

Nykaa के आईपीओ से कम्पनी का वैल्यूएशन हो जायेगा 52,574  करोड़

मिंट के मुताबिक, नायका की पैरेंट कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स के लिए करीब 2,400 करोड़ रुपये के शेयर रिजर्व किए थे। इन शेयरों के लिए सबसे बड़ी बोली इनवेस्टमेंट फर्म ब्लैकरॉक कैपिटल ग्रुप और एसेट मैनेजर फिडिलिटी ने लगाई। इसके अलावा कनाडा के सबसे बड़े पेंशन फंड मैनेजर और सिंगापुर के सॉवरेन वेल्थ फंड सहित कई बड़े ग्लोबल इंस्टीट्यूनशल निवेशकों ने इस बोली में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

कम्पनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 1085 से 1125 रुपये प्रति शेयर रख गया है। ऊपरी प्राइस बैंड पर कम्पनी का वैल्यूएशन 52,574 करोड़ रुपये पहुंच जाएगा।

कंपनी की योजना आईपीओ के लिए 5,352 करोड़ रुपये जुटाने की है। एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 11 नवंबर को लिस्ट हो सकते हैं। कम्पनी अपने आईपीओ के तहत 630 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी, जबकि मौजूदा शेयरहोल्डरों की तरफ से 4.197 करोड़ शेयरों का ऑफर-फॉर-सेल  लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : मछुआरों की पांच वर्षों की खोज हुई पूरी, ढूंढा अरबो का खजाना, मिला सोने का द्वीप

Related Articles