IPL
IPL

बढ़त के साथ बाज़ार की शुरुआत, Sensex दिन के ऊंचे स्तर पर, Nifty 14,700 के ऊपर

बाजार की स्तिथि को देखते हुए निवेशकों के चेहरे खिले हुए नज़र आ रहे है। आज वित्तीय वर्ष का पहला दिन है और बाज़ार में रौनक से यह एक अच्छी शुरुआत है। 

मुंबई: आज बाजार की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। Sensex 358.57 अंक यानी 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ  49867.72 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं Nifty 102.60 अंक यानी 0.70 फीसदी की मजबूती के साथ 14793.30 के स्तर पर खुला है। ऊपरी स्तर से बाजार में मुनाफावसूली दर्ज की जा रही है।

BSE के प्रमुख शेयरों में HCL Tech, Maruti Suzuki, NTPC, Bajaj-Auto, Titan Company, IndusInd Bank, Infosys and Reliance Industries Ltd (RIL) प्रमुख थे। दूसरी तरफ, Nestle India और HDFC bank के शेयर नकारात्मक क्षेत्र में कारोबार कर रहे थे। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स को छोड़कर, सभी सेक्टोरल इंडेक्स निफ्टी आईटी, निफ्टी पीएसयू बैंक और निफ्टी ऑटो के तले में बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे।

आज बाज़ार में लगभग सभी शेयर मुनाफे में कारोबार करते नज़र आ रहे है। खासकर अगर बात करे Metal share की तो मेटल शेयर खूब चमक रहे हैं। वहीँ कैमिकल शेयरों में भी अच्छी रौनक देखी जा रही है। बाजार की स्तिथि को देखते हुए निवेशकों के चेहरे खिले हुए नज़र आ रहे है। आज वित्तीय वर्ष का पहला दिन है और बाज़ार में रौनक से यह एक अच्छी शुरुआत है।

यह भी पढ़े: देश में COVID-19 के 72,330 नए मामले तेजी से बढ़े, इतने साल के लोगों को लिए Vaccination शुरू

Related Articles

Back to top button