Farmer Strike के समर्थन में अनोखी शादी, ट्रैक्टर पर निकली Unique बारात

किसान आंदोलन के समर्थन में उत्तराखंड के जिले उधमसिंह नगर के बाजपुर में काशीपुर से दूल्हा ट्रैक्टर पर सवार होकर होकर पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने

उधमसिंह: उत्तराखंड (Uttarakhand) के जिले उधमसिंह नगर के बाजपुर में काशीपुर से दूल्हा ट्रैक्टर पर सवार होकर होकर पहुंचा अपनी दुल्हन को लेने। ट्रैक्टर को फूल-मालाओं से बख़ूबी सजाया गया था। जिसे दूल्हा खुद चला रहा था।

आपने शादियों में तमाम तरह के कार, एक से बढ़कर एक लग्जरी गाड़ी सजी संवरी जरूर देखी होगी। मगर आलीशान फूलों से सजा ट्रैक्टर शायद ही कहीं देखा होगा। लेकिन उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के बाजपुर में काशीपुर से आई एक बारात में फूलों से सजा ट्रैक्टर को दूल्हा खुद चलाकर पहुंचा। जिसे देख स्थानीय लोग दंग रह गए। इतना ही नहीं शादी की पूरी रस्म हो जाने के बाद दूल्हा अपनी दुल्हन को ट्रैक्टर पर बैठाकर अपने घर काशीपुर पहुंचा।

किसानों के समर्थन में निकली बारात

इस समय तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन पूरे देश में छाया हुआ है। इसलिए कृषि आंदोलन के समर्थन में यह अनोखी शादी काशीपुर के सिवलजीत सिंह और बाजपुर की संदीप कौर की है। बारात में बाराती के अपने हाथों में झंडे लेकर चल रहे थे।

यह भी पढ़ेPolio Vaccination Day: 2 बूंद जिंदगी की, जानिए कब हुई थीं पोलियो वैक्सीन की खोज

दूल्हा सिवलजीत सिंह ने कहा कि वह किसान परिवार से है। देश में कृषि कानूनों के विरोध में बड़ी संख्या में किसान दिल्ली में धरना दे रहे हैं। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए उन्होंने अपने परिवार के साथ कृषि आंदोलन के समर्थन में अपनी शादी की बारात ट्रैक्टर पर ले जाने का फैसला किया। दूल्हे के इस फैसले में दुल्हन के परिवार वालों ने भी उनका साथ दिया।

यह भी पढ़ेबनारस में स्ट्रॉबेरी (Strawberry) की अनोखी खेती, Roll Model बने युवा

Related Articles

Back to top button