पति का प्यार न मिलने से विवाहिता ने की आत्महत्या, मिला सुसाइड नोट

उत्तर प्रदेश: कानपुर के बिठूर में एक नगर निगम कर्मचारी की पत्नी सोमवार सुबह फंदे से लटकी मिली। परिजन ने उसे तुरन्त अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मायके वालों का कहना है कि एक दिन पहले उसका गर्भपात करवाया था।ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाकर बिठूर थाने में तहरीर दी है। मिर्जापुर निवासी हरिदास चौधरी की बेटी रितिका घोष (28) की शादी पिछले साल 19 जुलाई को लवकुश नगर निवासी नगर निगम कर्मी सोमेंद्र घोष के साथ हुई थी।

रितिका के मामा प्रनोब दास ने बताया कि सुबह 9 बजे के करीब सोमेंद्र ने उन्हें फोन करके उसकी तबीयत बिगड़ने की जानकारी दी। अस्पताल का नाम नहीं बताया। इस पर उन्होंने 112 नंबर पर कॉल की। पुलिस से पता चला कि रितिका को कल्याणपुर स्थित हॉस्पिटल ले जाया गया है।अस्पताल पहुंचे तो रितिका का शव बाहर रखा मिला। प्रनोब के देखकर सोमेंद्र  भाग निकला। प्रनोब के मुताबिक सोमेंद्र के पिता राधेश्याम घोष आंखों केडॉक्टर हैं।शादी के बाद से ही वह दहेज में मोटी रकम की मांग कर रहे थे। सोमेंद्र भी अक्सर रितिका को मारता पीटता था। रितिका गर्भवती थी। ससुरालीजन ने तबियत बिगड़ने का हवाला देकर एक दिन पहले गर्भपात करवा दिया था।
बोली पति का मिला नहीं प्यार …
इंस्पेक्टर बिठूर कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रितिका के कमरे से एक डायरी मिली है। इसमें पति का प्यार न मिलने की वजह से जीने की इच्छा खतम होने की बात लिखी है। घटना से पहले रितिका ने छोटी बहन स्नेहा को भी मैसेज भेजकर यही जानकारी दी थी।डायरी कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles