बॉलीवुड में नहीं लेकिन OTT प्लेटफॉर्म पर नज़र आ रही मसान फेम एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी

मुंबई: मसान फिल्म का ऐसा अधुरा मगर मुकम्मल इश्क जो सभी कि याद होगा. श्वेता त्रिपाठी और विक्की कौशल की यादगार केमिस्ट्री. और मन कस्तूरी रे और तू किसी रेल सी गुजरती है जैसे गाने. ये फिल्म दोनों कलाकारों के लिए काफी अलग और अहम है. इस फिल्म के बाद से विक्की कौशल की लोकप्रियता काफी बढ़ गई और उनकी करियर पटरी पर आ गयी. एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी को भी अलग पहचान मिली. मगर श्वेता की गाड़ी बॉलीवुड के ट्रैक पर जरा धीमी रह गई. पर OTT प्लेटफॉर्म पर उनका हवाई सफर जारी है.

एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी का जन्म 6 जुलाई, 1985 को नई दिल्ली में हुआ था. एक्ट्रेस को फिल्मों में ब्रेक मिला साल 2011 की फिल्म तृष्णा से. मगर साल 2015 में आई फिल्म मसान ने उन्हें पहचान दिलाई. उनके क्यूट अंदाज और प्यारी मुस्कुराहट ने ना जाने कितनों का दिल लूटा. फिर साल 2017 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म हरामखोर आई. फिल्म में नवाज एक टीचर के रोल में थे. इस फिल्म के जरिए श्वेता ने लोगों को अपने अभिनय से खासा प्रभावित किया. इन दो फिल्मों के बाद श्वेता को बॉलीवुड में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिल सका है.

मगर उनकी प्रतिभा को OTT प्लेटफॉर्म्स ने पहचानने में कोई चूक नहीं की है. उन्हें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लगातार काम मिल रहे हैं. श्वेता त्रिपाठी ने अपने अभिनय से यंग जनरेशन को काफी प्रभावित किया है. वे मिर्जापुर, मेड इन हेवन और टीवीएफ ट्रिपलिंग जैसी वेब सीरीज का हिस्सा बन चुकी हैं. वे लाखों में एक के दूसरे सीजन में भी नजर आई हैं. इन सभी में एक्ट्रेस की एक्टिंग को सराहा गया है.

एक्टर जितेंद्र कुमार इसका जीता जागता उदाहरण माने जा सकते हैं. उनकी फिल्म चमन बहार और वेब सीरीज पंचायत को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. लॉकडाउन के कारण जो नए हाला तैयार हुए हैं, उस वजह से OTT प्लेटफॉर्म्स की महत्ता और बढ़ गई है और डिजिटल युग में ये नए मनोरंजन का आधुनिकीकरण सीधे तौर पर थियेटर और सिनेमाहॉल को चुनौती दे रहा है. कई सारी बॉलीवुड फिल्में अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज होनी शुरू हो गई हैं.

Related Articles