यूपी में मास्क जरुरी, इन चार शहरों में हर दो किलोमीटर पर रहेंगे दो सिपाही 

यूपी के चार शहरों में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चिंता जताई है। लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ में इन दिनों बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनने हाईकोर्ट ने जोर दिया है।

प्रयागराज: यूपी के चार शहरों में बढ़ते कोरोना के मामले को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चिंता जताई है। लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ में इन दिनों बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मास्क पहनने हाईकोर्ट ने जोर दिया है। कोर्ट ने लोगो को मास्क पहन कर बाहर नकलने के लिए यूपी पुलिस पर जोर दिया है कि इन चार शहरों में हर दो किलोमीटर पर दो सिपाहियों की तैनाती की जाए।

ये भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में हुआ वर्चुअल मैराथन का आयोजन, मुख्यमंत्री समेत कई दिग्गजों ने लिया हिस्सा

कोर्ट ने कहा कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद पुलिस ने रोकथाम के लिए काफी प्रयास किया है, लेकिन इसके बावजूद कोविड का संक्रमण बढ़ रहा है। इसके लिए अब बहुत कुछ किया जाना बाकी है। कोर्ट ने कहा है कि पुलिस के सिपाही लोग शहर के लोगो को मास्क पहनने के नियम का अनिवार्य रूप से पालन करवाएं। अगली सुनवाई में तैनात पुलिसकर्मियों के नामों की सूची भी तलब की है।

ये भी पढ़ें : लड़की के बुलावे पर जाने से पहले रहे सतर्क! नहीं तो मच सकता है कोहराम

सुनवाई करते हुए जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की खंडपीठ ने लखनऊ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर और मेरठ में पुलिस और प्रशासनिक प्रमुखों द्वारा हलफनामे दाखिल किये थे जिसपर कोर्ट ने कहा कि हलफनामे में पूरी जानकारी नहीं दी गई है। इसके लिए अगली तारीख पर हलफनामे दाखिल करने को कहा कोर्ट ने हर सड़क पर प्रत्येक दो किलोमीटर की दूरी पर दो कांस्टेबल तैनात करने का निर्देश दिया।

Related Articles