मसूद अजहर की धमकी, पाकिस्‍तान के एक्‍शन पर जवाब देगी मेरी सेना

नई दिल्‍ली। पठानकोट आतंकी हमले के मास्‍टरमाइंड जैश-ए-मोहम्‍मद सरगना मसूद अजहर ने पाकिस्‍तान को धमकी दी है। अपने मुखपत्र में मसूद अज़हर ने लिखा है कि पाकिस्‍तान की सरकार जिस दिशा में जा रही है, वह आत्‍मघाती है।

मसूद अजहर

मसूद अजहर की वेबसाइट

अलकलम वेबसाइट पर सैदी के नाम से अजहर का यह लेख बुधवार शाम प्रकाशित हुआ है, माना जा रहा है कि हिरासत में लिए जाने के ठीक पहले मसूद अजहर ने इसे लिखा था।

उसने चेतावनी दी कि जैश-ए-मोहम्‍मद के खिलाफ कार्रवाई की तो पाकिस्‍तान को इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। मसूद का दावा है कि उसने जान देने वाली एक सेना तैयार कर दी है। उसने कहा है कि जिहाद के खिलाफ कदम उठाना पाकिस्‍तान की एकता के खिलाफ कदम उठाने जैसा है।

पढ़ें : मसूद अजहर है कौन… जानिये पूरा कच्चा चिट्ठा…

मसूद ने लिखा, हमारे हुक्मरान नाराज़ हैं, क्योंकि वो मोदी और वाजपेयी की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहते हैं। हमारे शासकों ने मुल्क को ख़तरे में डाला और भाग गए। उसने कहा कि भारत सरकार उसकी गिरफ्तारी चाहती है। मांग की जा रही है कि मुझे मार दिया जाए। लेकिन यह संभव नहीं हो पाएगा। मेरी सेना इसका जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पढ़ें : पठानकोट अटैक की जांच के लिए पाकिस्तान भेजेगा अपनी स्पेशल टीम!

मसूद अजहर ने कहा कि उसने न तो अपनी गिरफ्तारी की परवाह की और न ही अपनी हत्या की। उसकी हत्या से न तो उसके मित्रों को उसकी कमीं महसूस होगी और न ही उसके दुश्मनों को। वह अपनी मौत से प्यार करता और उसके लिए तैयार है।

संसद हमले का मास्‍टरमाइंड है मसूद

सन् 2001 में हुए भारतीय संसद पर हमले का मास्टरमाइंड भी मौलाना मसूद अजहर ही था। संसद पर हुए इस हमले में नौ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे, जबकि पांचों आतंकियों को मार गिराया गया था। भारत ने उस समय मसूद अजहर को सौंपने की मांग की थी, लेकिन पाकिस्तान ने सबूतों का हवाला देकर मना कर दिया था। इसके बाद अजहर भारत के खिलाफ लगातार आतंकी हमलों को अंजाम देता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button