सगी भांजी को बहला फुसलाकर-भगा ले जानें के आरोप में मामा गिरफ्तार

0

देहरादून। उत्तराखंड में एक नाबालिक को बहला-फुसलाकर भगाने का मामला सामने आय़ा है। इस घटना में एक मामा ही अपनी भांजी को धोखे से भगा गया।  मामला यमकेश्वर प्रखंड के एक गांव का है, जहां एक किशोरी को बहला-फुसलाकर भगाने के आरोप में पुलिस ने उसी के ही सगे मामा को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद किया है।

आपको बताते चले कि इस मामले में नाबालिक लड़की के पिता ने अपनी 16 वर्षीय बेटी के लापता होने की खबर लिखवाई थी। पहला यह रिपोर्ट पटवारी चौकी में लिखवाई थी, लेकिन बाद में इसे लक्ष्मण झूला पुलिस को सौंप दिया गया। थानाध्यक्ष लक्ष्मण झूला प्रदीप कुमार राणा ने बताया कि जांच के दौरान लड़की के मामा की भूमिका संदिग्ध नजर आई थी।

शुक्रवार की रात करीब 11:30 बजे नटराज चौक पर उक्त किशोरी एक अधेड़ अधेड़ व्यक्ति के साथ नजर आई पूछताछ करने पर पता चला कि यह वही किशोरी है जो 12 फरवरी को लापता हुई थी। उसके साथ में उसका मामा है।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम सुरेंद्र उर्फ मोहम्मद है, जो कि पेशे से टेलर है। चार वर्ष पूर्व उसकी पत्नी की मौत हो गई।

सुरेंद्र 40 वर्ष बाद पिछले साल अपनी बहन के गांव पहुंचा था। तभी से वह इस परिवार के साथ घुल मिल गया। उसने किशोरी को मोबाइल भी दिया था। 12 फरवरी को उसने किशोरी को थाना लक्ष्मण झूला के फूलचट्टी क्षेत्र में बुलाया और अपने साथ गाड़ी में पटियाला ले गया। सुरेंद्र उर्फ मोहम्मद उमर की छह पुत्री व एक पुत्र है। पुलिस ने सुरेंद्र और उसके पुत्र का मोबाइल सर्विलांस पर लगाया था, जिससे उनकी लोकेशन पता चलती रही। शुक्रवार की रात यह लोग किसी काम से ऋषिकेश आए और पुलिस द्वारा पकड़ लिए गए।

loading...
शेयर करें