24 घंटे में इस राज्य में बढ़े सबसे अधिक कोरोना केस, इन राज्यों में बढ़ेगा खतरा

केरल: भारत के लगभग सभी हिस्सों में कोरोना संक्रमण काफी हद तक कम हो चुका है लेकिन केरल में अभी तक कोरोना वायरस (COVID) ने अपना कहर नहीं छोड़ा है। यह के हालात बेहद चिंताजनक बने हुए है। राज्य में बीते 24 घंटे के अंदर 32, 803 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं 21,610 ठीक हर है और 173 मौतें हुई हैं। वहीं केरल के कारण अब इससे जुड़े पड़ोसी राज्यों तमिलनाडु (Tamil Nadu) और कर्नाटक (Karnataka) में केस बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है। इस बात का ध्यान रखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आज समीक्षा बैठक की है।

केंद्र सरकार ने कर्नाटक और तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्रियों से बात करते हुए कहा कि केरल के कारण इन राज्यों में कोरोना के केस न बढ़े इसलिए पर्याप्त कदम उठाने की जरूरत है। इन दोनों राज्यों के वो जिले जो केरल से सटे हुए हैं वहां पर तो जरूर ध्यान देते हुए खास कदम उठाने की जरूरत है। इन जिलों में तेजी से वैक्सीनेशन कराने की जरूरत है।

इससे पहले खबर आ रही है कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के शीर्ष आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि केरल में जिस तरह से हालात तेजी से बिगड़ रहे है इसपर काबू पाने के लिए लॉकडाउन का विचार बना रहे है। सख्‍त लॉकडाउन और कड़े कंटनेमेंट नियम बनाने पर सितंबर अंत तक नए मामलों में कमी आ सकती है।

Related Articles