मायावती हुई नाराज अब खतरे में कमलनाथ सरकार, मध्य प्रदेश से समर्थन वापसी की दी धमकी

मध्य प्रदेश की गुना- शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ खड़े बीएसपी उम्मीदवार लोकेंद्र सिंह राजपूत कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. राजपूत ने सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली. बीएसपी नेता के दलबदल से पार्टी सुप्रीमो मायावती को करारा झटका लगा है. इस बीच मायावती ने कांग्रेस पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वह मध्य प्रदेश में सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेंगी.

मायावती ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ‘सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नहीं. एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबरदस्ती बैठा दिया है लेकिन बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी.’ उन्होंने आगे लिखा कि अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार किया जाएगा. बता दें कि गुना- शिवपुरी सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 बार चुनाव जीत चुके हैं.

विधानसभा चुनाव 2018 की बात करे तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 114 सीटें मिली थीं, जबकि सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 116 है. कांग्रेस को बीएसपी के 2 विधायक, समाजवादी पार्टी के 1 विधायक और 4 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन दिया था जिसके बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी.

Related Articles