पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों पर मायावती नाराज, सरकार से कहा-जनता पर दें ध्यान

लखनऊ: देश भर में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने केंद्र सरकार को होश में लाने की कोशिश की है। मायावती (Mayawati) ने सोमवार को ट्वीट करके कहा है कि देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत अनियंत्रित होकर आसमान छू रही है। सरकार को इसपर ध्यान देना चाहिए और बढ़ते दामों पर लगाम लगाए। आपको बता दें कि देश में लगातार सातवें दिन सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि हुई है। दिल्ली, मध्यप्रदेश मुंबई समेत कई राज्यों में इनके दाम अपने उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।

पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों पर मायावती ने केंद्र सरकार को ट्वीट करके लिखा है कि ”देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत अनियंत्रित होकर आसमान छू रही है तथा करोड़ों मध्यम वर्ग व मेहनतकश जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है लेकिन जनहित के इस खास मुद्दे पर भी सरकार का खामोश दर्शक बने रहना अतिदुखद। महंगाई बढ़ाने वाले इस मुद्दे पर सरकार से तुरन्त ध्यान देने की बीएसपी की मांग।”

ये भी पढ़ें : पुलिस की लापरवाही से बढ़ रहा दुराचार, कासगंज में हुआ बलात्कार

आपको बता दें कि अभी तक लोगो को लगता था कि इस आम बजट 2021 से राहत मिलने वाली है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार आसमान छूती जा रही हैं। उधर घरेलू गैस सिलेंडर में भी 50 रूपये की बढ़ोतरी हुई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल में 26 पैसे, जबकि डीजल में 29 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। यूपी के झांसी में प्रति लीटर पेट्रोल के दाम 87.32 जबकि डीजल के दाम 79.32 प्रति लीटर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें : बरेली: स्कूल की बिल्डिंग में भीषण आग, कई बसें जलकर राख

 

 

Related Articles

Back to top button