राज्यसभा में सत्ता व विपक्ष के बीच हो रहे हंगामे पर मायावती नाराज, बताया दुर्भाग्यपूर्ण

लखनऊ: राज्यसभा में गुरुवार को मॉनसून सत्र के आखिरी दिन हंगामे से भरा रहा। एक बार फिर से विपक्ष ने उच्च सदन की गरिमा को नुकसान पहुंचाया। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे विपक्ष हंगामा करते दिखाई दें रहे है। उच्च सदन राज्यसभा में बीते दिनों सत्ता व विपक्ष के बीच गतिरोध को लेकर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का बयान सामने आया है।

मायावती ने लोकसभा और राज्यसभा में हुए हंगामे और फाइल फेंकने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि अब जो हो रहा है, वो दृश्य उन्होंने कभी नहीं देखा। जो कुछ हुआ वह अति दुर्भाग्यपूर्ण है।

मायावती का ट्वीट

मायावती ने गुरुवार को ट्वीट में लिखा, ”देश की संसद व इसके उच्च सदन राज्यसभा में गत दिनों सत्ता व विपक्ष के बीच गतिरोध में जो कुछ हुआ वह अति दुर्भाग्यपूर्ण।

मैंने अपने लम्बे संसदीय जीवन में बहुत बार सत्ता व विपक्ष के बीच तीखी तकरार, तनाव व तीव्र विरोध आदि देखे हैं किन्तु संसद में अब जैसा दृश्य कभी नहीं देखा है।”

संसद का मॉनसून सत्र का हुआ बुरा हाल

आपको बता दें कि इससे पहले पेगासस जासूसी मामले को लेकर लोकसभा, राज्यसभा में मॉनसून सत्र के दौरान हंगामा हुआ। मंगलवार को विपक्ष द्वारा राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ था। कई नेता टेबल पर चढ़कर पर्चे उड़ा रहे थे। बुधवार को राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने सदन में इसकी निंदा की थी। इसके बाद ही विपक्षी नेताओं ने आरोप लगाया कि मार्शल द्वारा सांसदों के साथ बदतमीजी की गई। हंगामे की वजह से पूरा सत्र बिना किसी बड़ी चर्चा के खत्म हो गया।

 

Related Articles