पेट्रोल-डीजल की महंगाई को लेकर गुस्से में आई मयावती, ट्वीट कर सरकार पर कसा तंज

देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार आसमान छूने की कोशिश कर रहा है।

लखनऊ: देश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार आसमान छूने की कोशिश कर रहा है जिसको लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमला कर रही है। पेट्रोल-डीजल की महंगी पर बहुजन समाज पार्टी की नेता और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमत पर से सरकारी नियंत्रण हटने के बाद इनके दाम बेलगाम होकर जिस प्रकार से तेजी से अनवरत बढ़ रहे हैं उससे हर जगह हाहाकार मचा हुआ है व जनता का जीवन अति-दुःखी व त्रस्त है। स्थिति की गंभीरता का संज्ञान लेकर सरकार इसका हल निकाले।

राज्य सरकारों को भी बनाया निशाना

मायावती ने अगले ट्वीट में केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों को भी निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकारें खासकर पेट्रोल व डीजल पर अतिरिक्त करों की जो मनमानी वृद्धि कर रही हैं उससे ही इनकी कीमतें आसमान छू रही हैं व करोड़ों गरीब व बेरोजगार जनता पर इसका सीधा बोझ आएदिन बढ़ रहा है। क्या संविधान ने ऐसी ही ’कल्याणकारी सरकार’ का सिद्धान्त सुनिश्चित किया है?

शिरोमणि अकाली दल ने शनिवार को केंद्र सरकार से ईंधन के दामों में तत्काल कमी करने की अपील की और कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि से देश की अर्थव्यवस्था पर बेहद बुरा प्रभाव पड़ सकता है, जो अभी कोरोना वायरस महामारी से उपजे संकट से उबरने में लगी है। अकाली दल ने पंजाब की कांग्रेस नीत सरकार से भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में कमी करके जनता को राहत देने की मांग की।

यह भी पढ़ें: ICC T20 World Cup: 20 खिलाड़ियों के साथ भारत में एंट्री कर सकती है ये टीम, जानिये क्यों?

Related Articles

Back to top button