मायावती की मांग केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का करें ऐलान

केंद्र सरकार ने 11 से 14 अप्रैल तक वैक्सीन उत्सव मनाने की बात की थी जो अच्छी बात है लेकिन बसपा यह मांग करती है कि देश के सभी गरीबों को आज से मुफ्त कोरोना वैक्सीन ( Corona vaccine ) लगाने का ऐलान करे

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) की अध्यक्ष मायावती ( Mayawati ) ने केन्द्र और राज्य सरकारों से आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर देश के सभी गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग की है। मायावती ने बाबा साहब को याद करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने 11 से 14 अप्रैल तक वैक्सीन उत्सव मनाने की बात की थी जो अच्छी बात है लेकिन बसपा यह मांग करती है कि देश के सभी गरीबों को आज से मुफ्त कोरोना वैक्सीन ( Corona vaccine ) लगाने का ऐलान करे।

वह ऐसी अपील सभी राज्य सरकारों से ही कर रही हैं। अगर यह किया जाता है तो बाबा साहब को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने आजादी के बाद लंबे समय तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिये जाने पर कांग्रेस सरकार की आलोचना भी की और कहा कि दलितों के उत्थान के लिये काम करने वाले बाबा साहब की कांग्रेस सरकार ( Congress Government ) में उपेक्षा की गई जबकि पंडित जवाहर लाल नेहरू ( Pandit jawaharlal nehru ) और इंदिरा गांधी ( Indira Gandhi ) ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में ही भारत रत्न ले लिया।

कैसे हुई थी बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर की मौत, सच्चाई जानेंगे तो उड़  जायेंगे होश - Rangin Duniyan | DailyHunt

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के अथक प्रयास से ही देश में दलित एक हुये और उत्तर प्रदेश में बसपा की चार बार सरकार बनी ।देश में दलितों के उत्थान में बाबा साहब के प्रयासों को नकारा नहीं जा सकता । बसपा लगातार बाबा साहब भीम रॉव अम्बेडकर ( Baba saheb bheem rove ambedkar ) के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के प्रयास में लगी है।

यह भी पढ़े: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला: CBSE की 10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

Related Articles