मायावती ने की हाथरस DM को हटाने की मांग, जताई CBI जाँच प्रभावित होने की आशंका

मायावती ने की हाथरस DM को हटाने की मांग, जताई CBI जाँच प्रभावित होने की आशंका

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाथरस के वर्तमान DM के रहते CBI जाँच प्रभावित होने की आशंका जताई है। मायावती ने कहा कि हाथरस DM प्रवीण कुमार पर पीड़िता के परिजनों को डराने धमकाने का आरोप है। इसके बावजूद सरकार ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। ऐसे में लोगों के मन में आशंका है कि डीएम के रहते सीबीआई जांच निष्पक्ष तरीके से नहीं की जा सकती।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि  ‘हाथरस गैंगरेप कांड के पीड़ित परिवार ने जिले के डीएम पर धमकाने आदि के कई गंभीर आरोप लगाए हैं, फिर भी यूपी सरकार की रहस्मय चुप्पी दु:खद व अति-चिन्ताजनक। हालाँकि सरकार सीबीआई जांच के लिए राजी हुई है, किन्तु उस डीएम के वहां रहते इस मामले की निष्पक्ष जांच कैसे होे सकती है। लोग आशंकित है।’

ये भी पढ़ें: जानें एक्ट्रेस सोहा अली खान के ख़ास दिन पर इनके ज़िन्दगी से जुड़े कुछ दिलचस्प बातें

गौरतलब है कि मुख्यम्नत्री योगी ने पहले जांच के लिए SIT गठित की थी। SIT जाँच कर ही रही थी कि सीएम योगी ने प्रकरण की जाँच के लिए CBI को संस्तुति भेज दी। अब प्रकरण की जाँच CBI करेगी। हालाँकि पीड़ित परिवार सरकार के इस कदम से संतुष्ट नहीं है। उनका कहना है मामले की जाँच सुप्रीम कोर्ट करे। परिवार डीएम प्रवीण कुमार पर धमकी और बदसलूकी के आरोप लगा चुका है। उन्होंने डीएम प्रवीण कुमार को पद से हटाने की मांग भी की है।

Related Articles