राहुल गांधी को मायावती ने दिया झटका, मिशन 2019 में मोदी को देंगी सीधी टक्कर

0

नई दिल्ली। जल्द ही 2019 में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए देश के सभी प्रमुख दलों ने कमर कस ली हैं। ऐसे में बसपा सुप्रीमों मायावती ने बड़ा दांव खेला है। जहां यूपी में एकतरफ सपा मुखिया अखिलेश यादव उनसे हाथ मिलाने के लिए प्रदेश में जूनियर पार्टी बनने को तैयार हैं। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय लेवल पर भी कांग्रेस उनसे गठबंधन करने को बेताब है। मायावती अपने इस बढ़ते कद का फायदा उठाते हुए अब सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को टक्कर देनी की तैयारी में हैं। इसके लिए वह पिछले कई दिनों से मोदी पर निशाना साधने का कोई मौंका नहीं चूंक रहीं हैं। इसके पीछे उनकी रणनीति अगले चुनाव को केवल मोदी बनाम माया के तौर पर पेश की मानी जा रही है।

माया ने बोले मोदी पर कई बड़े हमले
बसपा सुप्रीमों मायावती लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। हाल ही में उन्होंने अमेरिका में भारतीय वीजा व पासपोर्ट को लेकर हो रही दिक्कतों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने इसके लिए सीधे-सीधे बीजेपी पर मामले को तव्वजो न दिए जाने का आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी द्वारा जारी किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो को भी केवल एक पॉलिटिकल स्टंट बताते हुए खारिज कर दिया। माया यहीं नहीं रुकी उन्होंने स्विस बैंकों में जमा भारतीय पैसों में हो रही बढ़ोत्तरी के मुद्दे को लेकर भी बीजेपी पर कड़ा प्रहार किया है।

मायावती की तरफ से मोदी पर किए जा रहे लगातार इन हमलों से राजनीतिक गलियारों में चर्चा का माहौल गर्म है। माया के इन हमलों के पीछे उनकी रणनीति राष्ट्रीय स्तर पर उनके कद को मजबूत करने की मानी जा रही है। इन दिनों मोदी के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट होने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में मायावती इस दौरान राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा राजनीतिक चेहरा बनकर उभरने की तैयारी में हैं।

loading...
शेयर करें