अनुपूरक बजट पर मायावती ने खड़े किए सवाल, पूछा- क्या अपने जनता का रखा ख्याल

लखनऊ: यूपी विधानसभा में बुधवार को अनुपूरक बजट पेश किया गया है। इसी को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने योगी सरकार द्वारा पेश किए गए अनुपूरक बजट पर सवाल खड़े किए है। मायावती का कहना है कि आज जो बजट पेश किया गया है ये बजट जनता का दिल दुखाने वाला है। सरकार ने जनता का ख्याल नहीं रखा अगर इस बजट में पेट्रोल की कीमत में कमी करती तो जनता को थोड़ी राहत जरूर मिलती।

मायावती ने ट्वीट करके सरकार पर सवाल खड़े किए करते हुए कहा कि बजट का सही प्रबंध नहीं होने से सरकार की सभी योजनाएं कागजी ही बनकर रह जाएंगी।

विभिन्न संकटो में घिरी गरीब जनता

बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट में कहा, “यूपी विधानसभा में आज पेश अनुपूरक बजट राज्य की विभिन्न संकटों में घिरी गरीब व मेहनतकश जनता के लिए उम्मीदों का कम व दिल दुखाने वाला ज्यादा। अगर यूपी सरकार, तमिलनाडु की तरह, पेट्रोल की कीमत 3 रुपए कम कर देती तो करोड़ों जनता को महंगाई से थोड़ी राहत जरूर मिल जाती।”

बसपा सुप्रीमो का ट्वीट

योगी सरकार के अनुपूरक बजट पर सवाल उठाते हुए मायावती ने लिखा, “वैसे भाजपा सरकार ने जिस प्रकार से अंधाधुंध वादे व घोषणायें आदि किए हैं उसके अनुसार बजट का सही प्रबंध नहीं होने से वे कागजी घोषणायें ही बनकर रह जाएंगी जबकि बीएसपी सरकार में घोषणाओं से पहले उसके लिए वित्तीय व्यवस्था जरूरी था. यही असली फर्क है बीएसपी व अन्य में।”

Related Articles