आंबेडकर जयंती पर बोलीं मायावती, बीजेपी ने एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किया

लखनऊ। बसपा सुप्रीमों मायावती ने 127वीं आंबेडकर जयंती के मौके पर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने एससी/एसटी एक्ट को कमजोर किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को इस एक्ट पर अध्यादेश लाना चाहिए। उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बाबासाहेब के नाम पर योजनाएं बनाकर दलितों का विकास नहीं होगा। सरकार को अपनी दिखावटी नाटकबाजी बंद करनी चाहिए।

कठुआ-उन्नाव मामले पर भी बोलीं मायावती
देश में हुए कठुआ-उन्नाव रेप मामले पर भी मायावती ने अपना बयान दिया है। इस बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि सरकार दोषी लोगों को बचाने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को अपने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की करतूतों के खिलाफ वाराणसी के गंगा तट पर पश्चाताप का उपवास करना चाहिए। इसके साथ ही मायावती ने कहा, इस जंगलराज के लिए मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने सीबीआई जांच के जरिए विधायक के मामले को दबाने की आंशका जताई है।

उन्होंने कहा कि जो भाजपा आज आंबेडकर जी के नाम पर इतनी सारी योजानाओं का नाम रख रही है लेकिन यह वही लोग हैं जिन्होंने आंबेडकर जी को भारत रत्न देने की सिफारिश पर विरोध किया था।

Related Articles