चुनाव के लिए मायावती ने शुरू की तैयारी, मुख्य सेक्टर प्रभारियों की बदली जिम्मेदारी

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) भी विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों संगठन को ठीक करने में जुटी हैं। संगठन को मजबूती देने के लिए मुख्य सेक्टर प्रभारियों की जिम्मेदारियों में एक बार फिर से फेरबदल किया है। प्रयागराज मंडल से भीमराव अंबेडकर को हटा कर कानपुर मंडल की जिम्मेदारी दी गई है। कानपुर (Kanpur) मंडल कई जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक सिद्धार्थ अब प्रयागराज संभालेंगे। वह अब लखनऊ (lucknow) के साथ प्रयागराज मंडल देखेंगे।

सेक्टर प्रभारी कराएंगे बूथ गठन

विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मायावती ने बूथ गठन के काम को तेजी से शुरू करने का निर्देश दिया है। बूथ गठन की जिम्मेदारी पहले जिलाध्यक्ष देख रहे थे लेकिन अब मुख्य सेक्टर प्रभारियों को भी इसकी जिम्मेदारी दी है। मुख्य सेक्टर प्रभारी स्वयं अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर अपनी देखरेख में बूथ गठन का काम पूरा कराएंगे। अगस्त तक हर हाल में बूथ गठन का काम पूरा कराने की जिम्मेदारी मुख्य सेक्टर प्रभारियों को सौंपी गई है।

मायावती अगस्त में कर सकती हैं बैठक

पार्टी सूत्रों से पता चला है कि सेक्टर गठन, बूथ गठन और भाईचारा कमेटियों के गठन की समीक्षा बसपा सुप्रीमो अगस्त के दूसरे हफ्ते में करेंगी। मुख्य सेक्टर प्रभारियों से इस बैठक में रिपोर्ट ली जाएगी। इसके आधार पर संगठन की मजबूती परखी जाएगी और जरूरी सुधार के भी निर्देश दिए जाएंगे। बसपा सुप्रीमो इन दिनों लखनऊ में ही हैं और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं।

मंडलवार जिम्मेदारी

लखनऊ मंडल- अशोक सिद्धार्थ, नौशाद अली, रामजी गौतम, धर्मवीर सिंह। अशोक सिद्धार्थ लखनऊ के प्रयागराज भी देखेंगे।

प्रयागराज मंडल- डा. अशोक सिद्धार्थ, डा. विजय प्रताप, अशोक कुमार गौतम, राजू गौतम, दीपचंद्र गौतम।

कानपुर मंडल- भीमराव अंबेडकर, नौशाद अली।

मिर्जापुर मंडल- डा. विजय प्रताप गौतम, अशोक गौतम, बी सागर, राज नरायण निराला।

वाराणसी मंडल- डा. विजय प्रताप गौतम के साथ अन्य पुराने लोगों को लगाया गया है।

 

Related Articles