मायावती का बड़ा ऐलान, यूपी और उत्तराखण्ड में BSP अकेली लड़ेगी चुनाव

मायावती ने ट्वीट कर बताया कि AIMIM के साथ बसपा चुनाव नहीं लड़ेगी, यूपी और उत्तराखण्ड में BSP अकेली चुनाव लड़ेगी

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती (Mayawati) ने बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि बसपा यूपी और उत्तराखण्ड में होने वाला विधानसभा चुनाव 2022 अकेली लड़ेगी। मायावती ने ट्वीट कर बताया कि मीडिया के एक न्यूज चैनल में कल से यह खबर प्रसारित की जा रही है कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा आमचुनाव AIMIM व बीएसपी मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूर्णत गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है।

मायावती ने कहा साथ ही, मीडिया से भी यह अपील है कि वे बहुजन समाज पार्टी व पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष आदि के संबंध में इस किस्म की भ्रमित करने वाली अन्य कोई भी गलत खबर लिखने, दिखाने व छापने से पहले एस.सी. मिश्र से उस सम्बंध में सही जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

अकेली चुनाव लड़ेगी बसपा

मायावती ने बताया कि वैसे इस संबंध में पार्टी द्वारा फिरसे यह स्पष्ट किया जाता है कि पंजाब को छोड़कर, यूपी और उत्तराखण्ड प्रदेश में अगले वर्ष के प्रारंभ में होने वाला विधानसभा का यह आमचुनाव बीएसपी किसी भी पार्टी के साथ कोई भी गठबन्धन करके नहीं लड़ेगी अर्थात् अकेले ही लड़ेगी।

मायावती 4 बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रही है। वह बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष है, जो भारतीय समाज के सबसे कमजोर वर्गों – बहुजनों या अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग और पान्थिक अल्पसंख्यकों के जीवन में सुधार के लिए सामाजिक परिवर्तन के एक मंच पर केन्द्रित है।

उनके पिता, प्रभु दास, गौतम बुद्ध नगर में एक डाकघर कर्मचारी थे। मायावती के 6 भाई एवं 2 बहनें हैं। उन्हें ‘बहन जी’ के नाम से भी जाना जाता है।

यह भी पढ़ेUPPSC: यूपी के इस मंत्रालय में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles