लोहिया संस्थान के एससी राय छात्रावास में एमबीबीएस छात्र ने लगाई फांसी, पुलिस को नो एंट्री

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ की कमिश्नरेट पुलिस को सूचना मिली कि डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान के एससी राय छात्रावास में सोमवार देर रात करीब 10 बजे एमबीबीएस तृतीय वर्ष के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। बेहोशी के हालत में छात्र को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। छात्रवास पहुंची पुलिस ने जब जांच पड़ताल करने की कोशिश की तो उन्हें छात्रावास में घुसने नहीं दिया गया।

वहीं लोहिया संस्थान के प्रवक्ता ने इस मामले में कहा है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ बस उसकी तबीयत खराब हुई है। डॉ. राम मनोहर लोहिया संस्थान के एससी राय छात्रावास में रहने वाले एमबीबीएस 2019 बैच के छात्र द्वारा खुदकुशी करने की सूचना पुलिस को मिली थी, लेकिन जांच करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों व छात्रों ने पुलिस को हॉस्टल के अंदर जाने नहीं दिया।

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता का बयान

लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह ने इस मामले के डेढ़ घंटे बाद बयान जारी करके कहा कि देर रात करीब 10 बजे एमबीबीएस छात्र के तबीयत खराब होने की सूचना मिली थी। वह अपने कमरे में बेसुध मिला। उसे लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया जहां तत्काल उपचार दिया गया। इसके बाद वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है

पुलिस ने कहा

वहीं प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस अपने स्तर से जांच करने पहुंची। प्रवक्ता व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने छात्र के तबीयत खराब होने की बात कही है। अगर प्रशासनिक अधिकारी व छात्र किसी तरह की शिकायत या तहरीर देते हैं तो उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles