टी-20 वर्ल्डकप से ठीक पहले यह तूफानी बल्लेबाज क्रिकेट को कहेगा अलविदा

New Zealand Captain Brendon McCullum Announces Retirement From International Cricketनई दिल्ली/क्राइस्टचर्च। साल 2016 में होने वाले टी-20 वर्ल्‍डकप से ठीक पहले न्‍यूजीलैंड के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज ब्रैंडन मैक्‍कलम क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं। फरवरी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज उनके अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेटिया जीवन की आखिरी सीरीज होगी। इसका ऐलान आज क्राइस्‍टचर्च में उन्‍होंने खुद एक प्रेस कांन्‍फ्रेंस में किया।

मैक्‍कलम ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्‍यास लेने का ऐलान किया। मैक्कुलम ने दौरा शुरू होने से पहले ये ऐलान इसलिए किया ताकि अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 चैंपियनशिप में उनके नाम पर चर्चा ना हो। खुद मैक्कुलम ने कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरा शुरू होते समय ये ऐलान करना चाहिए था। लेकिन अगले साल टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम सलेक्शन को ध्यान में रखते हुए मैनें ये घोषणा अभी की।

संन्यास का ऐलान करने के बाद मैक्कुलम ने कहा कि न्यूज़ीलैंड टीम में खेलना और कप्तानी करना मेरे लिए बेहद खास रहा। लेकिन आखिर में सबकुछ खत्म होना होता है। अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व से भरा रहा। इसके साथ ही ये भी साफ हो गया कि अब वर्ल्ड टी-20 में युवा कप्तान केन विलियम्सन टीम की कमान संभालेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button