बुरी खबर: अब ढ़ूढें नहीं मिलेंगे Mcdonald के बर्गर, बंद हुए रेस्टोरेंट्स

0

नई दिल्ली। बर्गर और फ्रेंस फ्राइस खाने वालों के लिए बुरी खबर है। खबर आ रही है कि Mcdonald बंद होने वाले हैं। देश की राजधानी नई दिल्‍ली में चल रहे 55 में से 43 Mcdonald बंद हो गए हैं।

Mcdonald बंद

Mcdonald बंद होने की मुख्‍य वजह यह है

अभी तक जो जानकारी मिली है कि उसके अनुसार Mcdonald बंद करने की वजह कुछ और है। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी लाइसेंस रिन्यू कराने में असफल रही है। इसी वजह से इन रेस्टोरेंट्स बंद हो चुके हैं। दिल्ली में मैकडॉनल्ड्स के 55 में से जो 43 रेस्त्रां बंद हुए हैं उनका संचालन सीआरपीएल कर रही थी।

क्या है पूरा मामला?

अमेरिका की दिग्गज कंपनी मैकडॉनल्ड्स और कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स (सीआरपीएल) के बीच लंबे समय से कानूनी लड़ाई चल रही है। अगस्त 2013 में सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर पोस्ट से विक्रम बख्शी को हटाने के बाद से ही बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लड़ाई चल रही है। इसी लड़ाई के तहत सीपीआरएल मैंडेटरी हेल्थ लाइसेंस रिन्यू कराने में फेल हो गई है जिसके बाद कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स के बोर्ड ने गुरुवार से दिल्ली के 55 में से उन 43 रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला किया है जिनको सीएरपीएल ऑपरेट कर रही थी।

1700 कर्मचारी होंगे बेरोजगार

कनॉट प्लाजा रेस्टोरेंट्स के बोर्ड ने गुरुवार से दिल्ली के 55 में से उन 43 रेस्टोरेंट को बंद करने का फैसला किया है जिनको सीएरपीएल ऑपरेट कर रही थी। इसके बाद इनमें काम कर रहे 1700 से ज्यादा कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे। वैसे सीआरपीएल देश में 168 रेस्टोरेंट्स ऑपरेट करती है।

loading...
शेयर करें