भगवा हुआ कांग्रेस मुख्यालय, देखते ही नेताओं में मची अफरा-तफरी

0

लखनऊ: इन दिनों भगवा रंग पर राजनीति हो रही है। भगवा रंग विपक्ष के लिए एक खतरा बना हुआ है। खासकर यूपी की राजनीति का ही मुद्दा भगवा है। ऐसे में अगर कांग्रेस मुख्यालय पर भगवा रंग चढ़ जाए तो आप क्या कहेंगे। जी हां, ताजा मामला कांग्रेस के प्रदेश मुख्‍यालय का है। यहां रंगाई-पुताई के दौरान मीडिया सेंटर की एक दीवार को भगवा रंग में रंग दिया गया। अब भगवा रंग से एलर्जी रखने वालों ने जब ये देखा तो हडबडा गए और आनन-फानन में इस पर सफ़ेद रंग चढ़वाया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मॉल एवेन्यू स्थित मुख्यालय पर रंगाई का काम किया जा रहा था। इसी दौरान कमरे की दीवार को भगवा रंग का कर दिया गया था। लेकिन जब बाद में कांग्रेस का मुख्यालय भगवे रंग में नजर आया तो राज बब्बर खफा हो गए और जल्द से जल्द उसे हटाने को कहा। लिहाजा भगवा हो चुकी कांग्रेस मीडिया कक्ष के भगवा रंग को उतरा जाने लगा और उस पर फिर से सफेद रंग चढ़ाया जाने लगा है।

मीडिया में इस खबर के सुर्ख़ियों बनाने के बाद भी कोई भी नेता इस बारे में बोलने से कतरा रहा है। वहीं भगवा एक बार फिर राजनीति में चर्चा का विषय बनी हुयी। कुछ लोगों का कहना है कि रंग करने किए नियत से भगवा किया गया तो वहीँ कुछ कह रहे हैं जानबूझ कर ऐसा किया गया है। खैर जो भी हो कांग्रेस पर भी भगवा रंग चढ़ ही गया।

आपको बता दें कि यूपी में बीजेपी सरकार आने के बाद से ही भगवे रंग पर राजनीति हो रही है। रोडवेज बसों, मुख्‍यमंत्री कार्यालय, शौचालय, थाने, टोल प्‍लाजा और हज हाउस समेत कई इमारतों को भगवा रंग में रंगा जा चुका है। इस बात का विपक्ष विरोध कर रहा है। विपक्ष इसे कट्टर हिंदुत्व का रंग मानते हैं जबकि बीजेपी इसे विकास का प्रतीक बताती है।

loading...
शेयर करें