मेडिकलकर्मियों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन का डोज देने का दावा

वाशिंगटन: दुनिभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों को रोकने के लिए सभी देश कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए अपना पूरा दमखम दिखा रहे हैं। ऐसे में अमेरिका ने दावा किया है कि सबसे पहले स्वास्थकर्मियों और नर्सिंग होम के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जाएगा। जिसपर रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (CDC) की समिति ने इस संबंध में सहमति जताई है।

CDC ने जताई सहमति

CDC के टीकाकरण और श्वसन रोग की निदेशक नैन्सी मेसोनिस ने उम्मीद जताई है कि अधिकांश प्रांतीय और स्थानीय स्वास्थ्य कार्यालय तीन सप्ताह के भीतर अपने स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि नर्सिंग होम के कर्मचारियों को संक्रमण की चपेट में आने का सबसे ज्यादा खतरा रहता है।

सीडीसी ने दिसंबर के अंत तक कोरोना वैक्सीन के चार करोड़ डोज उपलब्ध होने की उम्मीद जताई है। जिनमें से 50 लाख से एक करोड़ डोज को प्रति सप्ताह टीकाकरण के लिए वैध किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय खेल मंत्री और एआईएफएफ के अध्यक्ष ने महिला अंडर-17 टीम को दिया भरोसा

2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना महामारी की मार सबसे ज्यादा अमेरिका झेल रहा है। अमेरिका में जहां लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। तो वहीं कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। पिछले एक हफ्ते में करीब 10 हजार लोग कोरोना से अपनी जान गांवा चुके हैं। और कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख के करीब पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: यूपी में दर्दनाक सड़क हादसा, महिलाओं समेत 8 लोगों की मौत

Related Articles

Back to top button