Rahul Gandhi और Prashant Kishore के बीच बैठक जारी, कुछ बड़ी घोषणा होने की सम्भावन

नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi और राजनितिक चाणक्य कहे जाने वाले Prashant Kishore के बीच बैठक जारी है। वहीँ पंजाब में जारी भारी घमासान के बीच ये बड़ी खबर है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में राजनीतिक रणनीतिकार Prashant Kishore और Rahul Gandhi के बीच अहम बैठक जारी है। ये बैठक इस समय Rahul Gandhi के निवास पर हो रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि बैठक इसलिए भी ख़ास मानी जा रही है क्योंकि इस समय पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी हालत ठीक नहीं चल रहे है। ऐसे में इस मीटिंग के बाद कुछ नई बड़े घोषणा होने की संभावना है।

बता दें बैठक पंजाब में अगले साल होने वाले राज्य के चुनाव के पहले पंजाब कांग्रेस के 2 प्रमुख नेताओं- मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कांग्रेस में ही रहते हुए उनके प्रबल आलोचक नवजोत सिंह सिद्धू के बीच शांति कायम करने के प्रयासों की पृष्‍ठभूमि में हुई। Rahul Gandhi और Prashant Kishore ने पिछली बार वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान साथ ‘काम’ किया था, हालांकि इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पंजाब कांग्रेस में चल रही इस आंतरिक कलह के बीच भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में आए नवजोत सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिल चुके हैं। इसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी Rahul Gandhi से मुलाकात की थी।

बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हरीश रावत और के.सी. वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी को लखनऊ जाना था, लेकिन ऍन वक्त पर उनका लखनऊ का दौरा 2 दिन के लिए टल गया है। सूत्रों की माने तो पंजाब को लेकर पार्टी में कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं। इससे पहले Prashant Kishore कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिले थे। Prashant Kishore राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनावी रणनीति तैयार करते हैं. इससे पहले वह पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी TMC\ के लिए रणनीतिकार के तौर पर काम कर रहे थे। ये उनकी रणनीति का ही नतीजा है कि टीएमसी को 213 सीटें मिली, वहीं बीजेपी को 77 सीटें।

ये भी पढ़ें :  सीरम इंस्टीट्यूट सितंबर में Sputnik V का उत्पादन शुरू करेगा, जानिए खास रिपोर्ट

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles