सरकार से खफा हुई महबूबा, बोली-हम पाकिस्तानी और बीजेपी हिंदुस्तानी

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehboba Mufti) केंद्र सरकार से बेहद खफा चल रही है। उन्होंने मंगलवार को सरकार पर जमकर हमला बोली हैं। महबूबा का कहना है कि, दिल्ली के नेताओ ने जम्मू-कश्मीर को लैब बना कर रख दिया है, जब देखो तब वो सब यहां पर लगातार प्रयोग करते रहते हैं।

पुराने दौर में नेहरू, वाजपेयी जैसे नेताओं के पास जम्मू-कश्मीर के लिए एक विजन था लेकिन इस मौजूदा सरकार में लोगो का सिर्फ हिंदू-मुस्लिम में बंटवारा होता है। सरदार अब खालिस्तानी हो गए हैं, हम लोग पाकिस्तानी हैं और सिर्फ बीजेपी ही हिंदुस्तानी है।

उनका कहना है कि परिसीमन की प्रक्रिया जल्दीबाजी में की जा रही है। नाम बदलने को लेकर उन्होंने कहा है कि सरकार सिर्फ नाम बदल रही हैं (स्कूलों के नाम शहीदों पर) लेकिन सिर्फ नाम बदलने से बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिलेगा। वो (केंद्र) तालिबान और अफगानिस्तान के बारे में बातें करते हैं लेकिन किसानों और बेरोजगारी के बारे में नहीं सोच रहे।

पीडीपी लड़ेगी चुनाव

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने रविवार को ऐलान किया था कि उनकी पार्टी आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी इसके अलावा उन्होंने पूर्व सहयोगी भाजपा से किसी भी तरह का गठबंधन करने की संभावना से इनकार किया।

Related Articles