महबूबा मुफ्ती को फिर मिली कमान, लगातार पांचवीं बार बनी अध्यक्ष

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को एक बार फिर से पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष पद के लिए चुना गया है। पीडीपी अध्यक्ष पद पर सोमवार को महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की तीन साल के लिए ताजपोशी हो गई। जम्मू और श्रीनगर में अध्यक्ष पद के चुनाव में निर्वाचक मंडल ने सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया है। महबूबा का अध्यक्ष पद का कार्यकाल पिछले साल 31 अक्तूबर को ही खत्म हो गया था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से चुनाव नहीं हो सका था। आज अध्यक्ष पद पर चुने जाने के बाद उनका कार्यकाल 22 फरवरी 2021 से लेकर 22 फरवरी 2024 तक के लिए होगा।

पीडीपी ने दी जानकारी

पीडीपी ने ट्विटर पर ट्वीट करके जानकारी दी है कि एक बार फिर से महबूबा मुफ्ती को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का अध्यक्ष तीन साल के लिए चुना गया है। जम्मू में महासचिव सुरेंद्र चौधरी व महबूबा मुफ़्ती की मौजूदगी में निर्वाचक मंडल की बैठक सोमवार सुबह 11 बजे हुई। चुनाव में सभी पार्टी के नेता शामिल हुए। पूर्व एमएलसी यशपाल शर्मा ने अध्यक्ष पद के लिए महबूबा मुफ्ती के नाम का प्रस्ताव पेश किया। सभी निर्वाचक मंडल के सदस्यों ने प्रस्ताव पर अपनी सहमति जताई और महबूबा मुफ्ती को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया गया।

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम आधे, भारत मे बिक रहा सबसे महंगा

2009 से संभाल रही कमान

पीडीपी के प्रवक्ता ने बताया है कि कोरोना काल के बाद सोमवार को जम्मू व श्रीनगर में निर्वाचन मंडल की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सभी कि सहमति के बाद महबूबा मुफ़्ती को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का अध्यक्ष चुना गया। आपको बता दें कि वर्ष 2009 से पीडीपी की कमान महबूबा मुफ्ती संभाल रही हैं। इससे पहले महबूबा मुफ्ती के पिता एवं पीडीपी के संस्थापक मुफ्ती मोहम्मद सईद पीडीपी के अध्यक्ष रहे थे।

ये भी पढ़ें : आयुष्मान खुराना ने किया ऐलान, फिल्म ‘अनेक’ की रिलीज़ डेट एक

Related Articles

Back to top button