अमरनाथ यात्रा को लेकर बोली महबूबा मुफ्ती, कहा- कश्मीरियों को हो रही परेशानी

जम्मू। कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा और कश्मीरियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “अमरनाथ यात्रा सालों से होती आ रही है। लेकिन दुर्भाग्य से जो इंतजाम इस साल किए गए हैं, वह कश्मीर के लोगों के खिलाफ हैं। सुरक्षा के नाम पर कश्मीर के स्थानीय लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।’

 

आपको बता दें आगे उन्होंने कहा मैं राज्यपाल से इस मामले पर संज्ञान लेने के लिए अनुरोध करती हूं।”वहीँ अमरनाथ की पवित्र गुफा में दर्शन करने वाले शिव भक्तों का आंकड़ा सोमवार आठ जुलाई को एक लाख के पार हो जाएगा। रविवार को यात्रा के सातवें दिन 14,293  यात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए।

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में फिलहाल राज्यपाल शासन लगा हुआ है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में जम्मू-कश्मीर के चुनाव 6 महीने बाद करवाने के लिए कहा था। शाह ने जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन 6 महीने के लिए बढ़ाने से जुड़ा प्रस्ताव लोकसभा में रखते हुए कहा था कि जम्मू कश्मीर में अभी विधानसभा चुनाव कराने का माहौल नहीं है। इसलिए 6 महीने के लिए और राष्ट्रपति शासन बढ़ाया जाए। वहीं कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में राष्ट्रपति शासन को बढ़ाए जाने के सरकार के प्रस्ताव का विरोध किया।

Related Articles