मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED के सामने पेश हुईं महबूबा मुफ्ती की मां

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर को दो बार समन भेजा था लेकिन वह ईडी के सामने पेश नहीं हुई थीं।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Former Chief Minister and PDP Chief Mehbooba Mufti) की मां गुलशन नजीर आज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) कार्यालय में पेश हुईं।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर को दो बार समन भेजा था लेकिन वह ईडी के सामने पेश नहीं हुई थीं। तीसरी बार उन्हें 2 अगस्त को समन भेजा गया, जिस पर वह आज पेश हुईं। गुलशन नजीर जम्मू-कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की पत्नी हैं।

समन नोटिस में, सहायक निदेशक (ED) सुनील कुमार मीणा ने कहा था कि वह धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA), 2002 के प्रावधानों के तहत जांच कर रहे हैं.उन्होंने कहा था कि इस जांच में गुलशन नजीर का उपस्थित होना जरूरी है।

वहीं महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी ने इस घटनाक्रम को लेकर ईडी की आलोचना भी की थी और कहा था कि यह कोई संयोग नहीं है कि जब भी पार्टी जम्मू-कश्मीर पर केंद्र की नीति के खिलाफ विरोध दर्ज करती है तो उसे समन भेजा जाता है।

यह भी पढ़ें: काबुल हवाईअड्डे पर गोलीबारी में 40 लोगों की मौत, सोमवार से मची है भगदड़

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles