महबूबा ने अपमानजनक भाषा का विरोध करने पर लोगों का अदा किया शुक्रिया

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता व पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई द्वारा उनके खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल करने का विरोध करने पर लोगों का शुक्रिया अदा किया। जन्मदिन पर मिली शुभकामना संदेश पर प्रतिक्रिया और लाल सिंह के भाई राजिंदर सिंह की निंदा करने वालों के प्रति आभार प्रकट करते हुए उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं आज सभी को समर्थन करने और एकजुटता दिखाने के लिए धन्यवाद देती हूं। अमर्यादित बयान और इसकी शैली कठुआ दुष्कर्म मामले के पीछे की भयंकर मानसिकता को दिखा रहे हैं। ”

पुलिस ने मुफ्ती के विरुद्ध अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करने पर राजिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इससे पहले सोमवार को एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें उसे आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते देखा जा सकता है।राजिंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले ही जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

उमर ने कहा था, “महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रयोग की गई यह अस्वीकार्य भाषा थी और स्पष्ट रूप से निंदा करते हुए जम्मू एवं कश्मीर पुलिस से गुजारिश है कि इस अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।”लाल सिंह को कठुआ दुष्कर्म-हत्या मामले में आरोपियों के पक्ष में हिंदू एकता मंच द्वारा बुलाई गई रैली में शामिल होने के लिए राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा था।

Related Articles