घर में नजरबंद होने के बाद महबूबा ने ‘सामान्य स्थिति’ के सरकार के दावों को किया खारिज

श्रीनगर: PDP प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें फिर से “घर में नजरबंद” कर दिया गया है और उन्होंने कहा कि इससे भारत सरकार द्वारा राज्य में सामान्य स्थिति के फर्जी दावों का पर्दाफाश होता है।

Mehbooba ने ट्वीट कर कहा, “भारत सरकार अफगान लोगों के अधिकारों के लिए चिंता व्यक्त करती है, लेकिन जानबूझकर कश्मीरियों को इससे इनकार करती है। मुझे आज नजरबंद कर दिया गया है क्योंकि प्रशासन के अनुसार कश्मीर में स्थिति सामान्य से बहुत दूर है। यह सामान्य स्थिति के उनके फर्जी दावों को उजागर करता है।”

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया था। एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “कल रात, पुंछ में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ का प्रयास किया गया था। घुसपैठ की कोशिश को नियंत्रण रेखा के अपने ही सैनिकों द्वारा प्रभावी गोलीबारी से विफल कर दिया गया है।” आधी रात के करीब सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किए जाने के बाद सुरक्षा बल अब पुंछ जिले के गुलपुर सेक्टर में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री ने लॉन्च की निष्ठा, विद्यांजलि समेत 5 योजनाएं

Related Articles