घोटालेबाज चौकसी CBI से बोला – मेरा भारत लौटना असंभव, मैं देश की सुरक्षा के लिए खतरा कैसे?

0

नई दिल्ली। करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने कहा है कि उनके लिए भारत लौटना असंभव है क्योंकि उनका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। कथित धोखाधड़ी की जांच कर रही सीबीआई को लिखे एक पत्र में चौकसी ने कहा, भारत लौटना मेरे लिए असंभव है।

मेहुल चौकसी

पासपोर्ट कार्यालय मुंबई ने मुझे कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है

उसने आगे कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय मुंबई ने मुझे कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि मेरा पासपोर्ट क्यों रद्द किया गया है और मैं भारत की सुरक्षा के लिए कैसे खतरा हूं। उन्होंने कहा कि वह अपने व्यापार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर हैं और उनकी यात्रा जांच एजेंसी द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले ही शुरू हो गई थी।

मेहुल चौकसी और नीरव मोदी के खिलाफ गैरज़मानती वारंट जारी है

बता दें कि घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी और नीरव मोदी के खिलाफ गैरज़मानती वारंट जारी है। मेहुल चौकसी के बयान से पहले नीरव मोदी ने सीबीआई को जांच में सहयोग करने से मना कर दिया था और इसके पीछे उन्होंने काम में व्यस्त होने की बात कही थी। अब मेहुल चौकसी ने भारत न आने के पीछे कारण बताया है।

मुझे दिल की बीमारी है

हुल चौकसी ने सीबीआई को बताया कि वह अभी अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्या की वजह से यात्रा कर पाने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हें दिल की बीमारी है, जिसका इलाज इसी साल फरवरी के पहले सप्ताह में हुआ है और अभी चल ही रहा है।

loading...
शेयर करें