मीरा कुमार ने कोविंद को दी बधाई, कहा- अभी ख़त्म नहीं हुई है विचारधारा की लड़ाई

0

नई दिल्ली: बीते 17 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने वाले रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चयनित होने के बाद से बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में विपक्ष की ओर से दावेदारी पेश करने वाली मीरा कुमार ने भी कोविंद को बधाई दी। साथ ही उन्होंने समर्थन करने और विश्वास जताने के लिए विपक्षी दलों का आभार जताया।

मीरा कुमार ने कहा कि मैं कोविंद को भारत के राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई देती हूं। उनके ऊपर संविधान की रक्षा का दायित्व आया है। मैं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सभी विपक्षी दलों का धन्यवाद देती हूं। मैं देश के सभी नागरिकों का धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया और उत्साहवर्द्धन किया।

उन्होंने कहा कि जिस विचारधारा की लड़ाई लड़ने के लिए इस चुनाव में शामिल हुई  थी, वह आज 20 जुलाई 2017 को समाप्त नहीं हुई है। विचारों और मूल्यों की यह लड़ाई जारी रहेगी, क्योंकि हमारे देश के बहुत सारे लोग इसमें विश्वास करते हैं। सामाजिक न्याय, पारदर्शिता, धर्मनिरपेक्षता, प्रेस की आजादी, अभिव्यक्ति की आजादी, जाति-पांति का विनाश….हम यह सब चाहते हैं। हम निरंतर इतनी ही शक्ति के साथ लड़ते रहेंगे। आप सबने हमेशा साथ दिया है मेरा। आप सबको धन्यवाद।

आपको बता दें कि देश को रामनाथ कोविंद के रूप में देश का 14वां राष्ट्रपति मिल चुका है। राष्ट्रपति के चयन के लिए 17 जुलाई को हुए मतदान की गुरूवार को मतगणना हुई जिसमें राजग सरकार के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने विपक्ष की दावेदारी पेश करने वाली मीरा कुमार को भारी अंतर से हराकर जीत हासिल की।

loading...
शेयर करें