हैदराबाद में यादगार दिन, कैडेटों ने अपने जीवन में शुरू किया नया अध्याय

हैदराबाद में सीटीडब्ल्यू के पोर्टल से 30 युवा जीसीएस पास, कैडेटों ने अपने जीवन में शुरू किया नया अध्याय

हैदराबाद: सेना प्रशिक्षण कमान के तत्वाधान में सैन्य कॉलेज ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग (एमसीईएमई) के कैडेट प्रशिक्षण इकाई (सीटीडब्ल्यू) के पोर्टलों से 30 युवा एवं गर्वित जैंटलमैन कैडेट (जीसीएस) ने तकनीकी प्रवेश योजना (टीईएस-36) कोर्स पास किया। जिनका सिकंदराबाद के सीटीडब्ल्यू करियप्पा ड्रील स्क्वायर में पासिंग आउट परेड हुई।

जीसी के लिए यादगार

यह जीसी के लिए एक यादगार और महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि आज के दिन ही वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों द्वारा उन्हें ‘लेफ्टिनेंट’ के पद पर कमीशन अधिकारी के रूप में रखा गया और भारतीय सेना के अधिकारी कैडर के गर्वित बिरादरी में स्वागत किया गया है। परेड की अध्यक्षता समीक्षा अधिकारी के रूप में एमसीईएमई के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल टी एस ए नारायणन ने की। जनरल ऑफिसर ने युवा कैडेटों को संबोधित किया और वीरता और कर्तव्य के जीवन में उनका स्वागत किया।

लेफ्टिनेंट जनरल का बयान

जैसा कि कैडेटों ने अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू किया, लेफ्टिनेंट जनरल नारायणन ने कहा कि कैडेटों ने अपने जीवन में नया अध्याय शुरू किया है। उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चुनौतियों और कर्तव्य की पुकार से अवगत कराते हुए उन्होंने कहा कि अब शक्तिशाली और तकनीकी रूप से उन्नत भारतीय सेना के अधिकारियों के रूप में उनकी नई भूमिका में उनका इंतजार हो रहा है।

इंटर प्लाटून चैंपियनशिप

प्लाटून कैडेट कैप्टन आर ऋषभ शंकर को ओवरऑल ऑर्डर ऑफ मेरिट में पहले स्थान पर रहने के लिए प्रतिष्ठित स्वॉर्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया, जबकि शिवाजी प्लाटून को प्रतिष्ठित, जीओसी-इन-सी, एआरटीआरएसी बैनर के ऑटम टर्म -2020 के लिए ‘इंटर प्लाटून चैंपियनशिप’ जीतने के लिए सम्मानित किया गया।

कोविड-19 के दिशानिर्देशों

कोविड-19 दिशानिर्देशों के कारण परंपरा के अनुरूप इस बार कैडेटों के परिजन एवं अन्य परिचितों को इस समारोह में भाग नहीं लेने दिया गया। इससे पहले के समारोह में सभी मिलकर हुल्लर मचाते थे जो कि परंपरा रही है।

यह भी पढ़ेElectronics Manufacturing: हब के तौर पर बन रही है यूपी की पहचान

यह भी पढ़े70 साल के हुए साउथ इंडस्ट्री के भगवान रजनीकांत, पीएम मोदी ने दी बधाई

Related Articles