राजधानी दिल्ली में गिरा पारा, बुधवार को लोगो ने किया ठंडी सुबह का सामना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह लोगों को ठंडी सुबह का सामना करना पड़ा और यहां तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बुधवार के दिन लोगों को ठंडी सुबह का सामना करना पड़ा और यहां तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे पालम और सफदरगंज में न्यूनतम तापमान 6.6 और 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान एवं अनुसंधान एसएएफएआर प्रणाली के अनुसार इस दौरान दिल्ली में वायु गुणवत्ता लगातार बेहद खराब स्थिति में बनी हुई है। एसएएफएआर के पूर्वानुमान के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बेहद खराब बनी हुई है। दक्षिण-पश्चिम की ओर चलने वाली बर्फीली हवाओं के उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर चलने को अनुमान है।

बर्फीली हवाओं के कारण अगले दो दिनों तक तापमान में और कमी आने का अनुमान है। एसएएफएआर (SAFAR) के पूर्वानुमान के अनुसार अगले तीन दिनों तक मौसम में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा, वायु गुणवत्ता सूचकांक में मामूली सुधार होने के आसार है और इसका स्तर बेहद खराब श्रेणी से नीचे आने का अनुमान लगाया गया है।

यह भी पढ़े: लाल किला हिंसा में 300 से ज़्यादा पुलिस कर्मी घायल, एक्शन में गृहमंत्रालय

Related Articles