रविवार को बुध करेंगे वृष राशि में प्रवेश, बदल जाएगा इन राशियों का हाल

0

नई दिल्ली। धार्मिक मान्यतानुसार व्यक्ति के भाग्य पर ग्रह-नक्षत्र खास प्रभाव डालते हैं। जब-जब नौ ग्रहों में से कोई भी ग्रह अपनी राशि परिवर्तित करता है तो इसका प्रभाव अन्य राशियों पर पड़ता है। कल रविवार से बुध ग्रह मेष राशि से निकलकर वृष राशि में आ रहे हैं। इस राशि में बुध 10 जून तक रहेंगे। बुध का यह परिवर्तन कुछ राशियों के लिए बेहद फायदेमंद रहने वाला है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस परिवर्तन का आपकी राशि के ऊपर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

वृषभ राशि
बुध आपकी राशि में ही गोचर कर रहा है। इस गोचर से आप अपनी वाणी और मेहनत से दूसरों पर अमिट छाप छोड़ेंगे। आपके व्यवहार में उदारता, कोमलता और सौम्यता देखने को मिलेगा। आपका दामपत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों को भी सफलता मिलेगी और पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। नए वस्त्र और आभूषों की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि
बुध का यह गोचर आपके लिए लाभदायी रहेगा। आप इस गोचर में अपने स्वास्थ्य और खाने पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आपको संतान के भविष्य को चिंता हो सकती है, इस चिंता को मानसिक तनाव में ना बदलने दें। खर्चों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। इच्छुक लोगों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को पारिवारिक मामलों में खुशी मिलेगी। आर्थिक उन्न ति के भी योग हैं। प्रेम संबंध मधुर होंगे। लंबे समय ये रुकी हुई आपकी कोई इच्छार पूरी हो सकती है। भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त होगा। मित्रों के साथ प्रवास या पर्यटन के विचार बन सकता है। गोचर के समय में आप गाय की सेवा करें और उन्हें हरा चारा हर रोज दें।

मकर राशि
बुध आपके राशि के पांचवें भाव में गोचर कर रहा है। विद्यार्थियों के लिए यह गोचर काफी अच्छा है। इससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आप दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। आपका प्रेम जीवन काफी रोमांटिक रहेगा। विष्णु सहस्त्रनम स्त्रोत का जाप करें।

कुंभ राशि
इस गोचर से आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रु भी परास्तट होंगे। संतान के बारे में सुखद समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। आपको अचानक लाभ होगा। गोचर के दौरान वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान मामी अथवा अपनी बहन को एक गिफ्ट दें।

loading...
शेयर करें