मसीहा या चोर, आईटी डिपार्टमेंट ने Sonu Sood पर लगाया टैक्स चोरी का आरोप

नई दिल्ली : आईटी डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने दावा किया है कि बॉलीवुड अभिनेता Sonu Sood ने करीब बीस करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी की है आयकर विभाग के इस दावे के बाद सोनू सूद मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं।

Sonu Sood ने खर्चे करीब 1.9 करोड़ रुपये

हाल ही में आईटी डिपार्टमेंट ने अभिनेता सोनू सूद के घर और उनसे जुड़े छह ठिकानों पर रेड की थी। इस कड़ी में आईटी डिपार्टमेंट के अधिकारियों के बयान के मुताबिक बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने करीब ₹200000000 से ज्यादा की टैक्स चोरी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आयकर विभाग ने शनिवार को भी सोनू से जुड़े 28 ठिकानों पर सर्वे किया।

यह लगातार छापेमारी का चौथा दिन है। इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक डिपार्टमेंट को टैक्स चोरी के पुख्ता सबूत मिले हैं। इस कड़ी में आईटी डिपार्टमेंट के मुताबिक अभिनेता ने अपनी इनकम को शेल कंपनियों के जरिए रूट किया है।

जाँच के दौरान एजेंसी को ऐसी कई कंपनियों के बारे में पता चला है जिससे पैसा ट्रांसफर किया गया है। इस कड़ी में डिपार्टमेंट के बयान के मुताबिक “21 जुलाई 2020 से अब तक एक्टर द्वारा बनाए गए चैरिटी फॉउंडेशन ने करीब 18.94 करोड़ रुपये दान के रूप में जमा किए, जिसमें से करीब 1.9 करोड़ रुपये ही राहत कार्यों में खर्च किए गए, जबकि 17 करोड़ रुपए अब भी पड़े हुए हैं।”

यह भी पढ़ें :अनिल कुंबले या VVS लक्ष्मण, कौन बनेगा team INDIA का कोच ?

 

 

Related Articles