Madhya Pradesh के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

भोपाल : भारतीय मौसम विभाग ने Madhya Pradesh  के कई इलाकों में बिजली की गरज के साथ आंधी-तूफान आने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश के चार जिलों और कुछ इलाकों में बिजली की गरज के साथ तेज आंधी-तूफान आने का अनुमान है।

Madhya Pradesh के कई इलाकों में बिजली की गरज के साथ आंधी-तूफान और बारिश आ सकते हैं

इस कड़ी में मौसम विभाग ने बताया कि यह चेतावानी सोमवार सुबह तक के लिए है। मौसम विभाग ने यह चेतावनी ऐसे समय में जारी की है, जब राज्य में न्यूनतम तापमान बीस डिग्री तक आ गया है। मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा, “भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद और शहडोल के कई इलाकों में बिजली की गरज के साथ आंधी-तूफान और बारिश आ सकते हैं। इसके अलावा बुरहानपुर, खांडवा, खरगोन और बरवानी जिले में भी कुछ जगहों पर इनका असर देखने को मिल सकता है।”

भोपाल सेंटर के सीनियर मीटियरोलॉजिस्ट जीडी मिश्री ने कहा , “आंध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के उत्तर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है, इससे मध्य प्रदेश में नमी आ रही है, जिसके चलते राज्य के कई इलाकों मे बारिश देखने को मिल रही है।”

उन्होंने कहा, “पिछले 24 घंटों में पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में कई जगहों पर बारिश हुई, जो शनिवार सुबह 8.30 बजे समाप्त हुई। मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस छतरपुर और रायसेन जिले दर्ज किया गया।”

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु: जयललिता के स्मारक पर भावुक हुईं शशिकला

Related Articles