मेक्सिको का अमेरिका को सीमा पारगमन पर प्रतिबंध बढ़ाने का सुझाव

मेक्सिको ने अमेरिका को दोनों देश के बीच सीमा पारगमन पर लगे प्रतिबंध को और एक महीने तक बढ़ाने का सुझाव दिया है।

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको ने अमेरिका को दोनों देश के बीच सीमा पारगमन पर लगे प्रतिबंध को और एक महीने तक बढ़ाने का सुझाव दिया है। मेक्सिको के विदेश मंत्री ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा,“ दोनों देशों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार की समीक्षा के बाद मेक्सिको ने अमेरिका को सुझाव दिया है कि सीमा पर गैर-जरूरी पारगमन पर लगे प्रतिबंध को और एक महीने तक बढ़ा दिया जाये।”

मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “ बीते 21 मार्च को लगाये गये प्रतिबंध की शर्तों के आधार पर ही इसे आगे बढ़ाया जायेगा। दोनों देश सीमा क्षेत्र के साथ स्वास्थ्य संबंधी किये जा रहे उपायों का भी समन्वय करेंगे जो 21 दिसंबर तक लागू रहेगा। पहले की शर्ताें के मुताबिक भोजन, ईंधन, दवाइयाें और अन्य आवश्यकताओं की आपूर्ति के साथ-साथ औषधीय, शैक्षिक या सरकारी उद्देश्यों और आपातकालीन आवाजाही पर प्रतिबंध नहीं होगा।”

इसके आगे उन्होंने कहा- “वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने दोनों देशों को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय डेटाबेस के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस के कुल मामले 11500000 से अधिक और मेक्सिको में 10 लाख से पार हो गये हैं। ”

इसे भी पढ़े: भोजपुरी सुपरस्टार अमरीश और अंजना की फिल्म ‘जय मां विंध्‍यवासिनी’ की शूटिंग हुई पूरी 

Related Articles

Back to top button