MHA ने जारी किया IB ACIO 2021 का Answer Key, जानिए Objection करने की अंतिम तिथि

मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (MHA) ने इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड टू/एग्जीक्यूटिव परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दी है।

नई दिल्ली: मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (MHA) ने इंटेलीजेंस ब्यूरो में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर ग्रेड टू/एग्जीक्यूटिव परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दी है। वैसे कैंडिडेट्स जो इस साल की MHA आईबी एसीआईओ परीक्षा में बैठे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। याद रहे ये उत्तर कुंजी टायर वन परीक्षा की हैं। आधिकारिक वेबसाइट से आंसर की डाउनलोड करने के साथ ही ऑब्जेक्शन भी किया जा सकता है।

उम्मीदवार मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (MHA ) के आंसर की के माध्यम से दी गई ऑनलाइन परिक्षा में अपना मुल्यांकन कर सकेंगे। आपको बता दें अगर किसी भी अभयार्थी को आंसर की में कोई भी समस्या हो तो आप ऑब्जेक्शन भी कर सकते है। यहां यह भी बताना जरुरी हो जाता है कि इन आंसर की पर आपत्ति करने की अंतिम तारीख 28 फरवरी 2021 है। आज यानी 24 फरवरी से लेकर चार दिन बाद तक यानी 28 फरवरी तक ऑब्जेक्शन किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:  Social Media, OTT Guidelines: 24 घंटे के भीतर हटाना होगा कंटेंट

MHA में भर्ती चयन प्रक्रिया

टीयर-1 एग्जाम, टीयर-2 एग्जाम और इंटरव्यू में विद्धार्थीयों के आधार पर फाइनल सेलेक्शन होगा। टीयर-1 लिखित परीक्षा दो सौ नंबर (100 Marks)  में सफल उम्मीदवारों को टीयर-2 डिस्क्रिप्टिव पेपर जो की पचास नंबर (50 मार्क्स) के लिए बुलाया जाएगा। टीयर-2 में सफल होने वालों को इंटरव्यू (100 मार्क्स) के लिए बुलाया जाएगा। फिर जा कर उनकी परिक्षा चर्क समापत होगी।

यह भी पढ़े:  गर्लफ्रेंड को पत्नी बताकर होटल ले गया शख्स, रात भर रुके और फिर कमरे की हालत देख काँप गए लोग…

Related Articles