श्याओमी ने दिया इशारा, इस ख़ास फीचर से लैस होगा Mi Pad 4

श्याओमी मोबाइल कंपनी ने जल्द ही लांच होने वाले Xiaomi Mi Pad 4 के बेहद ही ख़ास फीचर से पर्दा उठाया है। कंपनी के टीजर से जानकारी मिलती है कि ये हैंडसेट फेस डिटेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। यानी चेहरे को पहचान कर यह फोन अनलॉक हो जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी कीमत का भी खुलासा कर दिया है। साथ ही लीक के आधार पर इसके रैम और स्टोरेज के बार में भी जानकारी मिलती है।

सोशल मीडिया पर रखें इस बात का ध्यान, ऐसे करें आसानी…

Xiaomi Mi Pad 4

खबरों के मुताबिक़ लेटेस्ट पोस्टर शाओमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट से सामने आया है। इसमें ज़िक्र है कि शाओमी मी पैड 4 एआई फेस रिकग्निशन से लैस होगा।

टीज़र से इशारा मिलता है कि डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। आईफोन X और ओप्पो फाइंड X जैसे हैंडसेट में 3 डी फेस रिकग्निशन तकनीक है, लेकिन मी पैड में इसकी उम्मीद की जा रही है।

हालांकि, स्पष्ट नहीं है कि टैबलेट में इन्फ्रारेड कैमरा होगा, जिससे कम रोशनी में फेस अनलॉक फीचर में मदद मिलेगी।

लीक तस्वीरों से हुआ Redmi 6 Pro के स्पेसिफिकेशन और डिजायन…

कीमत पर आएं तो स्लैशलीक के मुताबिक Mi Pad 4 के बेस मॉडल की कीमत 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए 1,499 चीनी युआन (15,600 रुपये) होगी। यह वाई-फाई कनेक्टिविटी से लैस है।

वहीं, एलटीई मॉडल 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ 1,999 चीनी युआन (20,800 रुपये) कीमत वाला है।

ध्यान रहे, टैबलेट का पिछला वर्ज़न मी पैड 3 पिछले साल अप्रैल महीने में 1,499 चीनी युआन (14,100 रुपये) कीमत के साथ आया था।

देखा जाए तो इसमें मी पैड 2 से ज्यादा अंतर नहीं था। इसलिए हमें उम्मीद है कि नया मी पैड 4 पिछले वर्ज़न से अलग हो।

रिपोर्ट में यह भी पता चल चुका है कि मी पैड में 8 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होगा।

शाओमी के आधिकारिक वीबो एकाउंट पर एक पोस्ट जारी हुआ था, जिसमें Mi Pad 4 के लिए स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर की बात कही गई है।

पैनासोनिक ने लांच किया गोरिल्ला ग्लास वाला स्क्रैच प्रूव ‘पी-90’ स्मार्टफोन

इसके अलावा डिवाइस में 6000 एमएएच की बैटरी होगी। कैमरा कंफीग्युरेशन फाइल के मुताबिक, Mi Pad 4 में 13 मेगापिक्सल का एफ/2.0 अपर्चर वाला ऑमनीविज़न सेंसर होगा। फ्रंट पैनल पर एफ/2.0 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का सैमसंग एस5के5ई8 सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

पहले भी यह जानकारी आ चुकी थी, जिसकी अब पुष्टि होती दिख रही है। ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस Xiaomi Mi Pad 4 में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ की सर्वाधिक क्लॉक स्पीड होगी।

हालांकि, पहले 2 गीगाहर्ट्ज़ स्पीड की बात सामने आई थी। पोस्टर में ज़िक्र है कि इसमें गेम एक्सेलरेशन होगा, जो गेमर के लिए एड-ऑन फीचर कहा जा सकता है।

एक पिछले पोस्टर में कहा गया था कि Xiaomi Mi Pad 4 में 8 इंच का फुल एचडी रिजॉल्यूशन डिस्प्ले होगा।

शाओमी ने पहेल कन्फर्म किया था कि मी पैड 4 में सिंगल रियर कैमरा सेटअप होगा, जो फोन के बैक में दिया जाएगा।

Related Articles