MI vs DC: Delhi ने Mumbai को एकतरफा हराकर लिया बदला, बुरे फंसे Rohit Sharma

मुंबई: IPL 2021 का 13वां मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने बेहतरीन प्रदर्शन कर आसानी से जीत लिया। इस मुकाबले के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को डबल झटके लगे हैं पहला तो मैच हारने का दूसरा धीमी ओवर गति का।

रोहित को डबल झटके

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए मंगलवार का दिन बेहद खराब रहा। रोहित शर्मा को पहले तो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, फिर उसके बाद उन पर धीमी ओवर गति का 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। IPL ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की थी।

बयान में आगे बताया गया कि IPL आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर गति अपराध से संबंधित मुंबई इंडियंस का सीजन का पहला अपराध है इसलिए रोहित पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि सीजन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जुर्माना भरने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं। रोहित से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

मैच के बाद क्या बोले रोहित?

दिल्ली कैपिटल्स से मिली 6 विकेट से हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा दुखी दिखे। रोहित शर्मा ने शर्मनाक हार को लेकर बोलते हुए कहा कि अच्छी शुरुआत के बाद उनकी टीम बीच के ओवरों में बेहतर बल्लेबाजी कर सकती थी लेकिन ऐसा करने में नाकाम रही। बता दें कि मुंबई की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सिर्फ 137 रन ही बना पाई। मुंबई की शुरुआत ठीक हुई थी लेकिन जैसे ही सूर्यकुमार का विकेट गिरा फिर उसके बाद कोई भी खिलाड़ी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं रुक सका। इस हार के साथ मुंबई की इस सीजन में ये दूसरी हार हो गई है। मुंबई ने अभी तक 2021 सत्र में चार मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है

दिल्ली ने लिया बदला

मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत दर्ज की। इस मुकाबले के जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले सीजन में फाइनल मुकाबले में मिली हार का मुंबई से बदला ले लिया है। हालांकि ये बदला इतना मायने नहीं रखता है। क्योंकि अगर दिल्ली उस मुकाबले को जीत जाती तो उसका पहली बार खिताब जीतने का सपना साकार हो जाता।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Double Header: SRH vs PBKS और KKR vs CSK के बीच होगी कांटे की टक्कर

Related Articles