MI vs DC: अनुभवी कप्तान के सामने नए कप्तान की क्या होगी चुनौती?, देखें Records

नई दिल्ली: IPL 2021 में आज मुंबई इंडियंस के अनुभवी कप्तान रोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है। रोहित शर्मा जहां अपनी टीम को लगातार तीसरी बार चैंपियन बनाने पर फोकस कर रहे हैं। तो वहीं दिल्ली के ने कप्तान ऋषभ पंत बार अपनी टीम को चैंपियन बनाने के सपने देख रहे हैं। दिल्ली की टीम पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में चैंपियन बनने से चूक गई थी। लेकिन इस बार पंत टीम को चैंपियन बनाने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। लेकिन मुंबई के अनुभवी कप्तान के सामने दिल्ली के नए कप्तान की कितनी बड़ी चुनौती होगी इसके बारे में जानते हैं।

MI के सामने DC की चुनौती

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबले में कांटे की टक्कर देखी जा सकती है। लेकिन ये मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है। क्योंकि उनके सामने पांच बार की चैपिंयन और अनुभवी कप्तान रोहित शर्मा होंगे। हालांकि पंत नए कप्तान के तौर पर इस सीजन में अभी तक बेहतरीन कप्तानी की है। लेकिन अब देखना होगा कि अनुभवी मुंबई के सामने उनकी क्या रणनीति होती है। खैर ये तो मैच खत्म होने के बाद पता चल पाएगा। लेकिन ये कह सकते हैं कि आज का मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस का IPL में अभी तक 28 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें मुंबई का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। मुंबई ने इन 28 मुकाबलों में 16 बार बाजी मारी है जबकि 12 बार दिल्ली ने जीत दर्ज की है। वहीं UAE  में खेले गए पिछले सीजन में दोनों टीमों का सामना आखिरी बार फाइनल में हुआ था। जिसमें मुंबई ने मात देकर पांचवीं बार IPL का खिताब अपने नाम किया था। अगर पिछले सीजन के मुताबिक देेखा जाए तो मुंबई इंडियंस का ही पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है।

लेकिन इस सीजन में दिल्ली की टीम तीन मुकाबलों में दो में जीत दर्ज कर अंक तालिका में मुंबई से ऊपर तीसरे स्थान पर है। जबकि मुंबई भी तीन मुकाबलों में दो में जीत के साथ चौथे स्थान पर है। दोनों टीमों के आंकड़े कुछ भी कह रहे हो लेकिन अगर टीम की मजबूती के हिसाब से देखा जाए तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MI के धुरंधर और DC के छोरों के बीच होगी कांटे की टक्कर

Related Articles