# आकर्षक ऑफर्स के साथ विश्व का सबसे ‘पावरफुल’ स्मार्टफोन #Yutopia लॉंच

0

yutopia-4

नयी दिल्ली। माइक्रोमैक्स और yu टेलीवेंचर ने अपने नये फ्लैगशिप स्मार्टफोन  यूटोपिया को भारत में लॉंच कर दिया है। yu टेलीवेंचर का दावा है कि ये विश्व का अब तक का सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की कीमत 24,999 रुपये है। ई-कॉमर्स साइट एमेजॉन इंडिया पर इस स्मार्टफोन की बिक्री 26 दिसंबर से शुरु होगी। फिलहाल ये फ्लैगशिप फोन रजिस्ट्रेश के लिए उपलब्ध है। बता दें कि इस स्मार्टफोन ने अपने टीजर में आईफोन 6s और वनप्लस 2 पर तंज करते हुए दोनों को ही बड़ी चुनौती दी थी। ये कंपनी का पहला हाई एंड स्मार्टफोन है।

yutopia-3

Yutopia की विशेषतायें –

इस स्मार्टफोन की बॉडी एयरक्राफ्ट में इस्तेमाल होने वाले एल्युमिनियम से बनी हुई है। इसमें 5.2 इंच का QHD डिस्प्ले है, जिसकी रिजॉल्यूशन 1440×2560 है जिसमें 565 ppi डेन्सिटी है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 810 चिप का इस्तेमाल किया गया है। ये स्मार्टफोन 2GHz क्वार्डकोर और 1.5GHz कॉरटेक्स क्वार्ड-कोर जैसे प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें 4 जीबी की रैम दी गई है। स्टोरेज के लिये य़ूटोपिया में 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी है जिसे 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

yutopia-5

इस स्मार्टफोन में 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जिसके साथ ड्यूअल टोन एलईडी फ्लैश दिया गया है। जिसमें 5P लेंस भी है। यूटोपिया में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा। इसके रियर कैमरे से 4K वीडियो शूट हो सकेगा। कनेक्टिविटी के लिये इसमें 4G LTE, 3G, Wi-Fi जैसे फीचर्स दिये गये हैं। इस फ्लैगशिप में 3000mAh की बैटरी होगी जो 30 मिनट में 60 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी। फिंगरप्रिंट सेंसर इस हैंडसेट की एक और बड़ी खूबी है। इसकी मदद से यूज़र सेल्फी भी ले सकेंगे। यू यूटोपिया के साथ लिटिल बर्ड ईयरफोन भी यूजर्स को मिलेगा।

yutopia-6

इस स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को एयरटेल और एसबीआई खास ऑफर भी दे रहे हैं। एयरटेल की ओर से यूटोपिया के साथ 4G डेटा मिलेगा वहीं SBI कार्ड यूजर को स्मार्टफोन की खरीद पर 1,000 का कैश बैक भी मिलेगा। इसके साथ ही यूटोपिया कस्टमर्स को यूटोपिया 2 लॉंचिंग होने के बाद यूटोपिया 2 की खरीद पर 60 फीसदी का डिस्काउंट भी मिलेगा।

loading...
शेयर करें