माइक पोम्पियो ने जताई पाकिस्तान से द्विपक्षीय संबंध बेहतर होने की उम्मीद

0

इस्लामाबाद: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार को कहा कि वह पाकिस्तान की नई सरकार के साथ कार्य करने के लिए समान आधार खोजने और द्विपक्षीय संबंधों के बेहतर होने की उम्मीद कर रहे हैं। पोम्पियो, अमेरिका के सैन्य प्रमुख के साथ पाकिस्तान पहुंच चुके हैं।

पोम्पियो ने पाकिस्तान जाने के दौरान विमान में मौजूद संवाददाताओं से कहा कि वह द्विपक्षीय संबंधों को फिर से कायम करने के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली नई पाकिस्तानी सरकार ने अमेरिका के साथ संबंधों को बेहतर बनाने का इरादा जताया है।

डॉन ने पोम्पियो के हवाले से कहा, “पहला पड़ाव पाकिस्तान…जहां एक नए नेता हैं। मैं उनके (इमरान खान) सफर की शुरुआत में वहां जाना चाहता हूं ताकि दोनों देशों के बीच रिश्तों को फिर से कायम करने का प्रयास कर सकूं।”

उन्होंने कहा, “हमारे दोनों राष्ट्रों के बीच निश्चित रूप से बहुत सी चुनौतियां हैं लेकिन हमें आशा है कि नए नेतृत्व के साथ हम समान आधार की तलाश कर सकते हैं और हमारी कुछ साझा समस्याओं पर साथ मिलकर कार्य शुरू कर सकते हैं।”

पोम्पियो ने कहा कि इस दौरे का प्रमुख कारण यह स्पष्ट करना है कि अमेरिका क्या चाहता है, पाकिस्तान क्या कर सकता है और वे अमेरिका को क्या करते हुए देखना चाहते हैं।

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में 30 करोड़ डॉलर की कटौती के बाद उनका यह दौरा हो रहा है।

loading...
शेयर करें