Milind Soman ने जीती Covid-19 की जंग, साझा किया उपचार का एक बेहतर उपाय

कोरोना संक्रमण होने के 14वें दिन Milind Soman की रिपोर्ट निगेटिव (COVID-19 Negative) आ गई है। उन्होंने फैंस के साथ खुशखबरी साझा करने के साथ ही अपनी पत्नी Ankita Konwar को धन्यवाद भी कहा है।

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण होने के 14वें दिन Milind Soman की रिपोर्ट निगेटिव (COVID-19 Negative) आ गई है। उन्होंने फैंस के साथ खुशखबरी साझा करने के साथ ही अपनी पत्नी Ankita Konwar को धन्यवाद भी कहा है। सिर्फ यही नहीं, उन्होंने बेहतर सेहत (Health) के लिए काढ़ा की रेसिपी भी शेयर की है। मिलिंद सोमन ने अपने प्रशंसकों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने पत्नी अंकिता के साथ की एक तस्वीर साझा की।

तस्वीर में मिलिंद बहुत सुकून से अंकिता के कंधे पर सिर रखे हुए हैं और आंखें बंद की हुई हैं। उनका कहना है कोई भी बिमारी आसानी से ठीक हो सकता है। इसके लिए आपको साकारात्मक विचार रखना।। यही नहीं स्वस्थ जीवन के नजरिए से देखें तो भी सकारात्मकता ही सबसे अहम है। सकारात्मक होने पर ध्यान कैसे दें, अपनी जिंदगी में सकारात्मक ऊर्जा कैसे लाएं, यही यात्रा है और लगातार प्रयत्न करना है।‘ मिलिंद आगे लिखते हैं ‘शुक्रिया अंकिता, जो इसके बारे में सुनते ही गुवाहाटी से आ गई, हालांकि मैंने मना किया था। उन्होंने किसी एंजेल की तरह मेरा ख्याल रखा, जबकि यह सुनिश्चित करना था कि वह हर समय सुरक्षित रहें।‘

Milind Soman का खास काढ़ा

मिलिंद बताते है क्वारंटीन के दौरान वह लगातार काढ़ा का सेवन कर रहे थे। जा की उन्हें रिकवर करने में बहुत मदद किया है। इसके बाद उन्होने अपने काढ़ा कि रेसिपी भी शेयर की। वह लिखते हैं कि ‘आप में से बहुत सारे लोगों ने पूछा था तो मैं बता देता हूं कि मैंने धनिया, मेथी के बीज, काली मिर्च, तुलसी के पत्ते, अदरक और गुड़ से बना काढ़ा पिया। पहले हफ्ते मेरी सूंघने की शक्ति चली गई थी लेकिन कोई अन्य लक्षण नहीं थे। पांच दिनों के लिए मैंने ब्लड थिनर लिया।

कोई अन्य दवाइयां या सप्लीमेंट्स नहीं लिए। हर वक्त अपने डॉक्टर की सुनें।‘ इसके साथ मिलिंद ने अपने डॉक्टर का भी शुक्रिया किया।मिलिंद ने लिखा था कि ‘ये कहना मुश्किल है कि मैं संक्रमित कैसे हुआ और किससे हुआ। 18 मार्च को जब मैं दिल्ली से वापस आया था तो मेरी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

यह भी पढ़े

मैं तब से घर से ही काम कर रहा हूं केवल रोज बाहर दौड़ने जाता हूं, लेकिन मुझे 23 मार्च को एनर्जी में कुछ कमी लगी। मुझे हल्का सिरदर्द था और शरीर का तापमान 98° तक था’।

Related Articles