सेना की वर्दी में घुसे आतंकी, हो सकता था बड़ा नुकसान

CXrmaEhVAAEgADWनई दिल्ली। नए साल के दूसरे दिन की सुबह-सुबह ही पंजाब के पठानकोट एयरर्फोर्स स्‍टेशन को आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। जबकि नए साल के आगमन के पहले से ही आतंकी हमले की आशंका को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था। अभी तक की मिली जानकारी के मुताबि‍क हमले में शामिल सभी चारों आ‍तंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। वहीं सुरक्षा बलों को शक है कि अभी और भी आतंकी हो सकते हैं, इसलिए एयरफोर्स स्‍टेशन पर सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें-  आखिर क्योंं इतना अहम है पठानकोट?…

सेना की वर्दी थे आतंकी

आतंकी सेना की वर्दी में आए थे और तड़के करीब 3 बजे एयरफोर्स स्टेशन में घुसने में कामयाब रहे। ये आतंकी दो टुकड़ियों में एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हुए। एक टुकड़ी रेजिडेंशियल एरिया की तरफ चली गई तो दूसरी टेक्निकल एरिया की तरफ। सूत्रों के मुताबिक ये सीमापार से आए थे। ये आतंकी आत्मघाती हमले की फिराक में थे। लेकिन जब हमले को अंजाम देने में नाकाम रहे तो आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंके और फिर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें- #Pathankot एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमला, चारों आतंकी ढेर, द…

हो स‍कता था बड़ा हमला

इन आतंकियों को एयरफोर्स स्टेशन के घरेलू क्षेत्र में ही रोक दिया गया था। ये तकनीकी क्षेत्र तक पहुंचने में कामयाब नहीं हुए। तकनीकी क्षेत्र एयरफोर्स स्टेशन का सबसे ज्यादा सुरक्षा वाली जगह होती है। हमले के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। पठानकोट में नाकाबंदी कर दी गई। एयरफोर्स स्टेशन के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं, दिल्ली में वायुसेना मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button