कूड़ेदान की एक पर्ची, और ठेले वाला एक झटके में बना करोड़पति

कभी-कभी ऐसी खबरें सामने आती हैं जिसमें भिखारी अचानक से अमीर निकल जाता है तो कभी किसी की लॉटरी निकल जाती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक सब्जी विक्रेता रातोंरात उस पर्ची से रईस करोड़पति बन गया, जिसे उसने खुद कूड़ेदान में फेंक दिया था.दरअसल, मामला कोलकाता का है, यहां ठेले पर एक सब्जी बेचने वाले ने उस टिकट पर एक करोड़ का इनाम जीत लिया, जिसे उसने कूड़े में फेंक दिया था. हुआ यह कि उसने लॉटरी के कुछ टिकट खरीदे थे.

इसके बाद उसका लॉटरी में इनाम भी निकल आया लेकिन उसको लगा कि वह इनाम नहीं जीत पाया. इसके बाद उसने अपने टिकट कूड़ेदान में फेंक दिए, लेकिन बाद में उसे जानकारी मिली कि उसे एक टिकट पर 1 करोड़ रुपये का इनाम मिला है.

सब्जी बेचने वाले का नाम सादिक है. और वह कोलकाता के दमदम इलाके में ठेले पर सब्जी बेचता है. सादिक ने अपनी पत्नी के साथ नए साल के एक दिन पहले लॉटरी के पांच टिकट खरीदे थे. 2 जनवरी को लॉटरी के इनामों का ऐलान हुआ तो उसे बताया गया कि इनाम नहीं मिला है.सादिक ने इसके बाद अपना टिकट कूड़ेदान फेंक दिया. लेकिन अगले दिन सादिक को जिन्होंने लॉटरी बेचा था, उन्हीं दोस्तों ने बताया कि उसे 1 करोड़ का इनाम मिला है, इसके बाद सादिक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

घर पहुंच पत्नी को बताई कहानी: 

सादिक अपने घर पहुंचा और अपनी पत्नी को पूरी कहानी बताई. तो दोनों वो टिकट ढूंढने में लग गए, आखिरकार घर के कूड़ेदान में ही उन्होंने वो टिकट मिल गया, जिस पर एक करोड़ निकला.दिलचस्प बात यह है कि कूड़ेदान में सादिक ने पांच टिकट फेंक दिए थे और उनमें से एक पर 1 करोड़ और शेष चार टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम निकला. इसके बाद पूरा परिवार खुश हो गया. और सभी मिलकर आगे के लिए प्लान करने लगे.

दिलचस्प बात यह है कि कूड़ेदान में सादिक ने पांच टिकट फेंक दिए थे और उनमें से एक पर 1 करोड़ और शेष चार टिकटों पर 1-1 लाख रुपये का इनाम निकला. इसके बाद पूरा परिवार खुश हो गया. और सभी मिलकर आगे के लिए प्लान करने लगे.

Related Articles