…तो ऐसे एटीएम से निकल गये लाखों और महिला को भनक तक नहीं लगी

0

देहरादून। एक महिला के एटीएम से दिन दहाड़े लाखो रूपये निकाल लिए गए। इस बात की जानकारी महिला को बैंक द्वारा भेजे गए मैसेज से हुई। महिला ये देख काफी हैरान रह गई कि उसके खाते से 2.10 लाख रुपये निकाल लिए गए। जबकि इस एमाउंट की राशि को निकालने के लिए उसने एटीएम का इस्तेमाल तक नहीं किया। वहीं जब उसने अपनी पर्स में एटीएम कार्ड को चेक किया तो वह भी अपनी जगह पर मौजूद था। मामला समझ में आने पर महिला ने इस बात की शिकायत पुलिस में की।

बर्फबारी का कहर… पनपतिया ग्लेशियर में फंसा पर्वतारोहियों का दल, एक…

महिला के एटीएम

खबरों के मुताबिक़ राजेश नेगी निवासी कर्जन रोड एक व्यापारी हैं। उनकी पत्नी कंचन नेगी गृहणी हैं। कंचन का खाता आईडीबीआई की ननूरखेड़ा शाखा में है। गत एक जून और तीन जून के बीच उनके फोन पर बैंक की ओर से कई एसएमएस आए।

एयरटेल की लापरवाही से सैनिक का बैंक एकाउट साफ़, जानिए क्या…

जिनमें उनके खाते से कुल 2.10 लाख रुपये निकाले गए हैं। इतनी बड़ी रकम निकाले जाने की बात पता चलने पर वे हैरान हो गईं। उन्होंने सबसे पहले अपने एटीएम को देखा तो वह भी पर्स में रखा हुआ था। इसके बाद उन्होंने बैंक से जानकारी ली तो पता चला कि उनके खाते से चेन्नई के एक एटीएम से रुपये निकाले गए हैं। बैंक की ओर से मिली जानकारी के बाद कंचन ने डालनवाला थाने में शिकायत की है।

इंस्पेक्टर डालनवाला राजीव रौथाण ने बताया कि कंचन ने अपने एटीएम से संबंधित जानकारी भी किसी को नहीं दी है। उनके खाते से शॉपिंग नहीं बल्कि एटीएम से धन निकासी की गई है। लिहाजा मामला प्रथमदृष्टया एटीएम क्लोनिंग का लग रहा है। कंचन की शिकायत पर फिलहाल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ऐसे में जरूर ध्यान रखें कि एटीएम इस्तेमाल करते समय कीपैड पर हाथ रखकर ही अपना पिनकोड डालें।

loading...
शेयर करें